चुनावी नतीजों से हम निराश हैं, हताश नहीं, हम फिर से खड़े होंगे, कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी करेंगी मंथन- कांग्रेस

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी नतीजों से निराश जरूर है लेकिन हताश नहीं और उम्मीद है कि फिर से वह पूरी ताकत के सामने सामने आएगी। कांग्रेस ने कहा कि पार्टी की हार पर कार्यसमिति की बैठक में मंथन होगा।

फोटो : @INCIndia
फोटो : @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने पांच राज्यों के चुनावी नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि नतीजे आशा के अनुरूप नहीं हैं, हम निराश जरूर हैं लेकिन हताश नहीं हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भले ही कांग्रेस पार्टी को पर्याप्त संख्या में सीटें नहीं मिली हैं, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के बीच एक नया जोश पैदा करने में कामयाब रही है।

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में जबरदस्त काम किया और लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम किया। उन्होंने कहा कि भले ही सीटें नहीं आई हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी में नई जान पड़ी है। प्रियंका गांधी के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारे की नाकामी पर उन्होंने कहा कि "लड़कियां कभी हारती नहीं हैं।"

सुरजेवाला ने कहा कि, "ऐसा लगता है कि जाति, धर्म और अन्य किस्म के भावनात्मक मुद्दों को लोगों ने महंगाई, बेरोजगारी और गिरती आर्थिक हालत के मुकाबले ज्यादा अहमियत दी।"

पंजाब के नतीजों पर सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पंजाब में बेहद ईमानदार और पंजाब के लोगों के लिए काम करने वाले चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह के साढ़े चार साल के शासन के दौरान बना सत्ता विरोधी माहौल कांग्रेस की हार का कारण बना। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनादेश का सम्मान करती है।


कांग्रेस नेता ने कहा कि, "उत्तराखंड के नतीजों से पार्टी को निश्चित रूप से आश्चर्य है।" उन्होंने कहा कि पार्टी ने उत्तराखंड में बहुत अच्छी चुनावी लड़ाई लड़ी, लेकिन नतीजे अपेक्षा के मुताबिक नहीं रहे। उन्होंने कहा कि इस पर हम विश्लेषण कर रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia