जब महाराष्ट्र में ‘मिड-डे मील’ में दिए जा रहे बच्चों को अंडे तो MP में BJP क्यों कर रही विरोध: कांग्रेस

MP में कांग्रेस ने कुपोषण को खत्म करने के लिए एक मुहिम की शुरुआत की है, जिसके तहत नवंबर से राज्य के सभी स्कूलों में बच्चों को मिड डे मील में अंडे खिलाने का ऐलान किया गया है। राज्य सरकार की इस पहल का बीजेपी लगातार विरोध कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने राज्य के स्कूलों में दिए जाने वाले ‘मिड डे मील’ में बच्चों को अंडे खिलाने का प्रस्ताव पारित किया था। इस प्रस्ताव के बाद से ही बीजेपी लगातार इसका विरोध कर रही है। इसी को लेकर मध्य प्रदेश सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में भी स्कूलों में बच्चों को अंडे खिलाए जा रहे हैं, तो बीजेपी वहां इसका विरोध क्यों नहीं कर रही है।

शुक्रवार को इमरती देवी ने कहा, “हमने अपने राज्य के स्कूलों में बच्चों को अंडे खिलाने को लेकर चिकित्सकों से सलाह मशविरा किया है। महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार है और वहां के स्कूलों में बच्चों को 2016 से ही अंडे खिलाए जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “ RSS का मुख्यालय तो महाराष्ट्र में ही है, इसके बावजूद भी स्कूलों में ‘मिड डे मील’ के दौरान बच्चों को अंडे खिलाए जा रहे हैं। जब महाराष्ट्र में बीजेपी को इससे कोई परेशानी नहीं है तो फिर एमपी में इस मुद्दे पर राजनीति क्यों की जा रही है। मुझे नहीं पता कि उन्हें मध्य प्रदेश के बच्चों से क्या दिक्कत है।”

बता दें कि एमपी में कांग्रेस ने कुपोषण को खत्म करने के लिए एक मुहिम की शुरुआत की है, जिसके तहत नवंबर से राज्य के सभी स्कूलों में बच्चों को मिड डे मील में अंडे खिलाने का ऐलान किया गया है। राज्य सरकार की इस पहल का बीजेपी लगातार विरोध कर रही है।

लोकप्रिय