...जब पीएम मोदी ने लोकसभा में उतारी थी नकल, वीडियो शेयर कर कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार

बीजेपी पर पलटवार करते हुए जयराम रमेश ने कहा, ''नकल उतारने का मुद्दा उठाकर 142 सांसदों के निलंबन से ध्यान भटकाने के अंधाधुंध प्रयास हो रहे हैं। संसद के इतिहास में आज तक कभी भी इतने बड़े पैमाने पर सांसदों का निलंबन नहीं हुआ है।"

फोटो: वीडियो ग्रैब
फोटो: वीडियो ग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर जोरदार पलटवार किया है। कांग्रेस ने बीजेपी के रिएक्शन को केंद्र सरकार की आलोचनाओं के जवाब में सत्तारूढ़ दल पर 142 सांसदों के अभूतपूर्व निलंबन से ध्यान भटकाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी का एक वीडियो साझा करते हुए पूछा कि "ज़रा याद करें कि किसने किसकी नकल उतारी थी और वह भी लोकसभा में?"

बीजेपी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, ''नकल उतारने का मुद्दा उठाकर 142 सांसदों के निलंबन से ध्यान भटकाने के अंधाधुंध प्रयास हो रहे हैं। संसद के इतिहास में आज तक कभी भी इतने बड़े पैमाने पर सांसदों का निलंबन नहीं हुआ है।

"लेकिन मिमिक्री की बात करने वाले ज़रा याद करें कि किसने किसकी नकल उतारी थी और वह भी लोकसभा में?" उन्होंने लोकसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो भी संलग्न किया।


धनखड़ की नकल का मामला गरमा गया है। बीजेपी ने उपराष्ट्रपति, राज्य सभा अध्यक्ष, एक किसान और एक जाट के पद का अपमान करने के लिए विपक्ष की आलोचना की है।

धनखड़ ने मंगलवार को संसद भवन परिसर में एक विरोध-प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उनका मजाक उड़ाने पर असहमति व्यक्त करते हुए कहा कि नकल उतारना "हास्यास्पद" और "अस्वीकार्य" है।

वहीं यह मुद्दा सोशल मीडिया में भी छाया हुआ है। कई बड़े पत्रकारों ने इस घटना को बेवजह राजनीतिक रंग देने के आरोप लगा रहे हैं। वहीं पीएम मोदी द्वारा लोकसभा में अपने भाषण के दौरान नकल करने के वीडियो भी शेयर कर बीजेपी और जगदीप धनखड़ से सवाल पूछ रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;