वरुण गांधी की हुंकार- किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे, लागू हो एमएसपी

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि वह किसानों के साथ किए गए किसी भी अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। वरुण ने कुछ अधिकारियों और किसानों से बातचीत करते हुए अपना वीडियो पोस्ट किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि वह किसानों के साथ किए गए किसी भी अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। वरुण ने कुछ अधिकारियों और किसानों से बातचीत करते हुए अपना वीडियो पोस्ट किया है। उन्हें अधिकारियों को चेतावनी देते हुए सुना जा सकता है कि यदि धान खरीद में कोई भ्रष्टाचार या अनियमितता है, तो वह सरकार से संपर्क नहीं करेंगे बल्कि सीधे अदालत जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वह हर खरीद केंद्र पर एक प्रतिनिधि की प्रतिनियुक्ति करेंगे जो कार्यवाही को रिकॉर्ड करेगा। उन्होंने कहा, "राज्य के हर खरीद केंद्र पर गंभीर भ्रष्टाचार है जो पूरी तरह से खुले में है। किसानों के अनाज को जबरन खारिज कर दिया जाता है जिसके बाद वे अपनी उपज बिचौलियों को बेच देते हैं। प्रशासन कटौती करता है।"


उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों और बिचौलियों के बीच गठजोड़ किसानों को काफी कम कीमत पर अपना अनाज बेचने के लिए मजबूर कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक एमएसपी की कोई कानूनी गारंटी नहीं होगी, तब तक मंडियों में किसानों का शोषण होता रहेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia