पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मालगाड़ी और यात्री ट्रेन की टक्कर, 10 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

क्वेटा जाने वाली अकबर एक्सप्रेस ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रेन के परखच्चे उड़ गए। हादसे में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को एक बड़ा रेल हादसा हो गया. यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी की भीषण टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए हैं। पाकिस्तान रेल मंत्रालय के प्रवक्ता अली नवाज मलिक ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि, यह दुर्घटना वल्हार स्टेशन पर सुबह चार बजे के आसपास घटी जब एक यात्री ट्रेन सर्विस लाइन में घुस गई और एक मालगाड़ी से टकरा गई।

मलिक ने कहा, "10 लोगों की मौत हुई है और 40 लोग घायल हैं, हालांकि यह शुरुआती आंकड़े हैं तथा संख्या और बढ़ सकती है।" प्रवक्ता ने दुर्घटना के पीछे 'मानवीय लापरवाही' और 'सिग्नल में आई समस्या' को वजह बताया।

पाक रेली मंत्री शेख रशीद अहमद ने इस रेल दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। साथ ही हादसे के जांच के आदेश भी दे दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता ट्रेन में फंसे लोगों को बाहर निकालना है। राहत और बचाव कार्य अभी जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाने के लिए कहा है।

पीएम इमरान खान खान ने ट्विटर पर लिखा, "सादिकाबाद में रेल दुर्घटना के बारे में जानकर दुख हुआ। घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रेलवे के बुनियादी ढांचे की दशकों से उपेक्षा और सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए रेल मंत्री से आपातकालीन कदम उठाने के लिए कहा गया है।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय