स्पेन के नाइट क्लब में आग लगने से 13 लोगों की मौत, 15 लोग लापता, कई जन्मदिन के जश्न में शामिल होने आए थे

मूर्शा के मेयर जोस बैलेस्टा ने तीन दिन के शोक की घोषणा की है। माना जाता है कि यह 30 से अधिक वर्षों में स्पेन के नाइट क्लब में लगी सबसे भीषण आग है। 1990 में ज़रागोज़ा में आग लगने से 43 लोग मारे गए थे।

स्पेन के नाइट क्लब में आग लगने से 13 लोगों की मौत, 15 लापता
स्पेन के नाइट क्लब में आग लगने से 13 लोगों की मौत, 15 लापता
user

नवजीवन डेस्क

स्पेन के मूर्शा में रविवार तड़के एक नाइट क्लब में भीषण आग लगने की घटना में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग अभी भी लापता हैं। राहत और बचावकर्मी अभी भी लापता कई लोगों की तलाश कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि पीड़ितों में से कई लोग जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने आए थे।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना फोंडा मिलाग्रोस नाइट क्लब में सुबह लगभग 6 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजे) घटी। आग लगने की घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वीडियो में इमारत को आग की लपटों में घिरा हुआ और उसकी खिड़कियों से धुआं निकलते हुआ देखा जा सकता है। लोगों की चीख-पुकार सुनाई दे रही है।

आपातकालीन सेवाएं लापता लोगों की तलाश कर रही हैं, जो उस समय परिसर में मौजूद थे। पुलिसकर्मी डिएगो सेराल ने स्पेनिश टीवी चैनल आरटीई को बताया कि जानकारी के अनुसार, 15 लोग अभी भी लापता हैं, जिनमें एक 28 वर्षीय महिला भी शामिल है, जिसने अपनी मां को एक वॉइस मैसेज भेजकर कहा था कि वे मरने वाले हैं।


फायर फाइटर्स सुबह लगभग 8 बजे इमारत में प्रवेश करने में सफल रहे। अपनी खोज के दौरान उन्हें चार शव मिले, फिर दो और उसके बाद कई अन्य शव मिले। कल्ब में आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अब तक पहचाने गए पीड़ितों में से कई लोग जन्मदिन की पार्टी में शामिल हुए थे।

मूर्शा के मेयर जोस बैलेस्टा ने स्पेनिश टीवी चैनल 24एच पर कहा कि बचावकर्मी अभी भी लापता कई लोगों की तलाश कर रहे हैं।' मेयर ने तीन दिन के शोक की घोषणा की है। माना जाता है कि यह 30 से अधिक वर्षों में स्पेन के नाइट क्लब में लगी सबसे भीषण आग है। 1990 में ज़रागोज़ा में आग लगने से 43 लोग मारे गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;