हमास से जंग में 14 इजरायली सैनिक मारे गए, नेतन्याहू ने युद्ध और अमेरिका पर दिया बड़ा बयान

नेतन्याहू ने कहा कि मैंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात की है और उन्हें बताया है कि इजरायल जीत तक पहुंचने तक युद्ध जारी रखेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। जंग में हर दिन दर्जनों फिलिस्तीनी मारे जा रहे हैं। जंग के इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि उनका देश एक संप्रभु राष्ट्र है और गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध में अमेरिका का कोई दबाव नहीं था। नेतन्याहू ने यह बात उन रिपोर्टों का जवाब देते हुए कही, जिसमें दावा किया गया था कि अमेरिका इजराइल को अभियान चलाने से रोक रहा है।

नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, "ऐसी खबरें आई हैं कि अमेरिका ने हमें क्षेत्र में अभियान चलाने से रोका है, जो सच नहीं है। इजरायल एक संप्रभु देश है। युद्ध पर हमारे फैसले इस पर आधारित हैं। हमारे ऊपर कोई बाहरी दबाव नहीं है। लड़ने के अलावा कोई चारा नहीं है।"

नेतन्याहू ने कहा कि मैंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात की है और उन्हें बताया है कि इजरायल जीत तक पहुंचने तक युद्ध जारी रखेगा। प्रधानमंत्री ने रविवार को इजरायली कैबिनेट को संबोधित करते हुए कहा, “यह एक मुश्किल शनिवार के बाद एक मुश्किल सुबह थी, जिसमें गाजा में 14 आईडीएफ सैनिकों की मौत देखी गई।"

नेतन्याहू की विपक्षी पार्टी के सदस्य यह कहते हुए उनकी आलोचना कर रहे हैं कि मौजूदा इजरायली सरकार अमेरिकी आदेश के अनुसार काम कर रही है। इस बीच, नेतन्याहू ने गाजा पर संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव में इजरायल का समर्थन करने के लिए अमेरिका और राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी धन्यवाद दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;