अमेरिका के टेक्सास में एक स्कूल में भीषण गोलीबारी में 18 बच्चों समेत 21 की मौत, राष्ट्रपति बाइडेन ने जताया दुख

टेक्सास के गर्वनर ने कहा कि हमला बेहद दर्दनाक है। उन्होंने कहा कि उवाल्डे एक काफी छोटा शहर है। उन्होंने बताया कि जिस स्कूल में आरोपी ने हमला किया है, वहां पर सिर्फ 600 छात्रों का नामांकन है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका के टेक्सास में एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग में 18 बच्चों की मौत समेत 21 लोगों की मौत हो गई है। इनमें तीन टीचर भी शामिल हैं। गोलीबारी में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। टेक्सास के राज्यपाल ने ये जानकारी दी है।

यह फायरिंग टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुई है। 18 साल के शूटर ने रॉब प्राथमिक विद्यालय में अंधाधुंध फायरिंग की। गर्वनर के अनुसार, गोलीबारी में 18 छात्रों की जान चली गई। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह जानकारी दी। आरोपी शूटर ने हमला करने के बाद खुद को भी गोली मार ली। जैसे ही पुलिस को शूटर के बारे में जानकारी मिली वह तुरंत मौके पर पहुंच गई।

टेक्सास के गर्वनर ने कहा कि हमला बेहद दर्दनाक है। उन्होंने कहा कि उवाल्डे एक काफी छोटा शहर है। उन्होंने बताया कि जिस स्कूल में आरोपी ने हमला किया है, वहां पर सिर्फ 600 छात्रों का नामांकन है। उन्होंने इस हमले की तुलना 2012 सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय में हुई गोलीबारी से की है। आरोपी शूटर ने दूसरी, तीसरी और चौथी क्लास में पढ़ने वाले मासूम बच्चों को निशाना बनाया। इससे पहले 2012 ऐसी ही एक घटना में 20 बच्चों को की जान चली गई थी।

घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि मैं इस सबसे थक गया हूं, अब हमें एक्शन लेना होगा। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब बंदूक की लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे और हमें क्या करने की जरूरत है?माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देखे पाएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia