ईरान में भीषण विस्फोट में 3 इमारतें गिरीं, 7 की मौत, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

विस्फोट तड़के करीब 3 बजे एक दो मंजिला इमारत में हुआ। पूर्वी अजरबैजान प्रांत के संकट प्रबंधन संगठन के महानिदेशक मोहम्मद बाकर होनरबार ने कहा कि विस्फोट के असर से इमारत और आसपास के दो भवन पूरी तरह से ध्वस्त हो गए। आसपास की कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ईरान के तबरेज शहर में रविवार तड़के एक विस्फोट के बाद एक साथ तीन रिहायशी इमारतें गिर गईं, जिससे कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। मलबे से एक शख्स को जिंदा निकाला गया है, जबकि अभी कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, यह विस्फोट तड़के करीब तीन बजे (स्थानीय समयानुसार) एक दो मंजिला इमारत में हुआ। शिन्हुआ ने पूर्वी अजरबैजान प्रांत के संकट प्रबंधन संगठन के महानिदेशक मोहम्मद बाकर होनरबार के हवाले से कहा, "विस्फोट के प्रभाव से इमारत और आसपास के दो भवन पूरी तरह से ध्वस्त हो गए।"


उन्होंने कहा कि विस्फोट से आसपास की कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है, खिड़कियां टूट गईं। वहीं फार्स समाचार एजेंसी ने बताया कि अधिकारी विस्फोट के कारणों की जांच कर रहे हैं। बताया गया है कि घायलों में से दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आईआरएनए ने बताया कि मलबे से एक व्यक्ति को जिंदा निकाल लिया गया। बचाव अभियान जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;