पाकिस्तान: पख्तूनख्वा प्रांत के बाजार में धमाका, 30 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विस्फोट की निंदा की और लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हम शहीदों के सर्वोच्च सम्मान के लिए प्रार्थना करते हैं और उनके परिवारों के लिए सहानुभूति व्यक्त करते हैं।

By आईएएनएस

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को बम विस्फोट में कम से कम 30 लोग मारे गए और 40 से ज्यादा घायल हो गए। 'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विस्फोट ओरकजई जनजातीय जिले के कलाया बाजार में इमामबाड़े के पास हुआ।

जियो न्यूज़ ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से कहा, "रिमोट कंट्रोल बम एक मोटरसाइकिल से जुड़ा था।" उन्होंने बताया कि बम विस्फोट के दौरान लोग बाजार में थे। वहीं सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि क्षेत्र में बचाव और तलाशी अभियान चल रहा था।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने विस्फोट की निंदा की और लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, "हम शहीदों के सर्वोच्च सम्मान के लिए प्रार्थना करते हैं और उनके परिवारों के लिए सहानुभूति व्यक्त करते हैं।" इमरान खान ने कहा कि घायलों के लिए बेहतरीन चिकित्सा सुविधाओं के आदेश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री महमूद खान ने हमले के बाद कहा, "हमारे दुश्मन प्रांत में शांति से खुश नहीं हैं।" मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने इस हमले को 'अफगानिस्तान में अमेरिका की नाकामी का नतीजा' बताया।

Most Popular