दुनिया की 5 बड़ी खबरें: फेसबुक भी बिडेन को ट्रांसफर करेगा राष्ट्रपति का अकाउंट और शेख हसीना ये तस्वीरें हो रहीं वायरल

ट्विटर के बाद फेसबुक ने अब पुष्टि की है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर आधिकारिक पीओटीयूएस अकाउंट को चयनित राष्ट्रपति जो बाइडेन को ट्रांसफर कर देगा।बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की दो अलग-अलग तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं, जो नेता की एक अलग छवि दिखा रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मिस्र के राष्ट्रपति ने कोरोना काल के बीच अच्छे आर्थिक प्रदर्शन के लिए सरकार को सराहा


मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी ने कोविड-19 महामारी के दुष्प्रभावों के बावजूद अपनी सरकार के बेहतरीन आर्थिक प्रदर्शन की प्रशंसा की। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) सहित विश्व वित्तीय संस्थानों के अनुसार देश की अर्थव्यवस्था के संदर्भ में सकारात्मक नजरिए के मद्देनजर सरकार के प्रदर्शन को सराहा। सीसी ने शनिवार को एक बयान में कहा, "सरकार के प्रयासों की प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों द्वारा प्रशंसा की गई, जिसमें से आईएमएफ के विशेषज्ञों की आधिकारिक घोषणा है कि मिस्र की अर्थव्यवस्था का प्रदर्शन अपेक्षाओं को पार कर गया है।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, उन्होंने महामारी से निपटने के लिए मिस्र की अर्थव्यवस्था की क्षमता की सराहना की। इसका श्रेय 'आर्थिक सुधार कार्यक्रम के सटीक क्रियान्वयन' को दिया गया।

विश्व बैंक के प्रमुख ने ऋण राहत पर जी20 की प्रगति का स्वागत किया


विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष डेविड मैलपास ने कहा कि जी20 समूह ने ऋण पारदर्शिता और ऋण राहत पर जो प्रगति की है, उसे देखकर वह बहुत खुश हैं। शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सऊदी अरब द्वारा आयोजित 12वें जी20 शिखर सम्मेलन के के दौरान मैलपास ने कहा, "ये महत्वपूर्ण हैं, विकास के लिए सकारात्मक कदम, और मुझे प्रमुख ऋणदाताओं से रचनात्मक प्रतिक्रियाएं देखकर खुशी हुई है।"

जी20 ने अप्रैल में ऋण सेवा निलंबन पहल (डीएसएसआई) का समर्थन किया, जो कोविड-19 महामारी के जवाब में सबसे गरीब देशों की मदद करने के लिए है। डीएसएसआई को अक्टूबर में छह और महीनों तक बढ़ाया गया था।

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में शार्क के हमले में शख्स की मौत


पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध समुद्र तट पर रविवार को शार्क ने एक शख्स पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। बीबीसी के एक रिपोर्ट अनुसार, देश में इस साल शार्क के हमले में 22 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह घटना ब्रूम शहर के केबल बीच के पास घटी, हमले के बाद आदमी को पानी के बाहर निकाला गया, लेकिन कुछ ही समय में उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आम जनमानस को वहां बीच पर जाने से रोक दिया गया है, वहीं लोगों से पानी में जाने से बचने को भी कहा गया है। हालांकि अभी तक इस प्रजाति की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन शार्क की तलाश जारी है।

ट्विटर के बाद फेसबुक भी जो बाइडेन को ट्रांसफर करेगा राष्ट्रपति का अकाउंट


ट्विटर के बाद फेसबुक ने अब पुष्टि की है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर आधिकारिक पीओटीयूएस (प्रेसीडेंट ऑफ द यूनाइटेड स्टेट) अकाउंट को चयनित राष्ट्रपति जो बाइडेन को ट्रांसफर कर देगा। प्लेटफॉर्म 20 जनवरी को बाइडेन द्वारा पदभार संभालने के बाद अकाउंट ट्रांसफर करेगा। ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि जिस दिन वह शपथ लेंगे उस दिन बाइडेन को पीओटीयूएस अकाउंट ट्रांसफर कर दिया जाएगा। फेसबुक ने भी शनिवार को ऐसा करने की घोषणा की है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने बयान में कहा, साल 2017 में हमने ओबामा प्रशासन और आने वाले ट्रंप प्रशासन दोनों के साथ काम किया और यह सुनिश्चित किया कि 20 जनवरी को उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को ट्रांसफर किया जाए और हम इस बार भी ऐसा ही करने की उम्मीद करते हैं।

शेख हसीना की सिलाई, मछली पकड़ने की तस्वीरें हो रहीं वायरल


बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की दो अलग-अलग तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं, जो नेता की एक अलग छवि दिखा रही हैं। बीडीन्यूज24 की रिपोर्ट के मुताबिक, एक तस्वीर में हसीना मशीन पर एक पारंपरिक बंगाली पोशाक सिलते दिख रहीं हैं, जबकि दूसरी में वह गणभवन झील में मछली पकड़ रहीं हैं।

प्रधानमंत्री ने पहले संसद में बताया था कैसे उन्होंने कोरोनावायरस महामारी के दौरान अपनी दिनचर्या को थोड़ा बदल लिया है। सुबह की सैर के दौरान उन्होंने मछली पकड़ने के रोमांच का भी आनंद लिया। ये तस्वीरें अवामी लीग के शीर्ष नेताओं और पार्टी के आधिकारिक अकाउंट से फेसबुक पर साझा की गईं हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय
next