इटली: नाइट क्लब में मची भगदड़, 6 लोगों की मौत, करीब 35 से ज्यादा लोग घायल 

इटली में एनकोना के पास र एक नाइटक्लब में भगदड़ मचने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। इस भगदड़ में करीब 35 लोग के घायल होने की खबर है। खबरों के मुताबिक, हादसे के वक्त नाइट क्लब में करीब 1000 लोग मौजूद थे।

नवजीवन डेस्क

इटली के एक नाइट क्लब में शनिवार को भगदड़ मचने के बाद 6 लोग मारे गए, जबकि 35 लोगों की घायल हो गए। सीएनएन के मुताबिक, भगदड़ की घटना कोरिनाल्डो के ब्लू लैंटर्न नाइट क्लब में हुई।

खबरों के मुताबिक, इटली के एक नाइट क्‍लब में कार्यक्रम चल रहा था, इसी दौरान क्‍लब के अंदर किसी ने पेपर स्‍प्रे का इस्‍तेमाल किया, जिसके बाद लोग घबरा गए और भागने लगे। जिसके बाद नाइट क्लब में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि क्‍लब से बाहर निकलने का रास्‍ता काफी तंग था, इसलिए लोगों को निकलने में परेशानी हुई। ऐसे में लोग एक-दूसरे पर चढ़ते हुए बाहर निकलने की कोशिश करने लगे।

खबरों के मुताबिक, नाइट क्लब में इटली के रैपर सफेरा एब्बास्ता की प्रस्तुति देखने के लिए करीब 1,000 लोग मौजूद थे। अस्पताल ले जाये गये घायल एक किशोर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि हम नाच रहे थे और कंसर्ट शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। तभी हमें वहां कोई तेज गंध महसूस हुई। उसने कहा कि हम एक आपात द्वार की ओर दौड़े, लेकिन वह जाम था और बाउंसर ने हमें वापस जाने को कहा।

बता दें कि ऐसा ही एक हादसा पियाजा सैन कार्लो में 2017 में हुआ था। जब एक फुटबॉल मैच के दौरान किसी ने मिर्च स्‍प्रे उड़ा दिया था। इस हादसे में 1500 लोग घायल हुए थे और एक शख्‍स की जान चली गई थी। यहां भी बाहर निकलने का रास्‍ता बेहद तंग था, जिसकी वजह से लोगों को बाहर निकलने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय