पाकिस्तान चुनाव: मतदान जारी, टैंक जिले में सुरक्षा अधिकारी की मौत, मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं निलंबित

खैबर समाचार के अनुसार, बंदूकधारियों द्वारा सुरक्षा बलों के वाहन पर की गई गोलीबारी में सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मतदान केंद्रों पर हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

पाकिस्तान के चुनावों में टैंक जिले में एक सुरक्षा अधिकारी की मौत, मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बंद।
पाकिस्तान के चुनावों में टैंक जिले में एक सुरक्षा अधिकारी की मौत, मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बंद।
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान में नई सरकार चुनने के लिए मतदान जारी है। आम चुनाव को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में मोबाइल सेवाओं को बंद कर दिया गया है। इसी बीच चुनाव में कई जगहों से हिंसा की भी खबरें आ रही हैं। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टैंक जिले में गुरुवार को एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई, जहां नई सरकार चुनने के लिए मतदान चल रहा है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।

खैबर समाचार के अनुसार, बंदूकधारियों द्वारा सुरक्षा बलों के वाहन पर की गई गोलीबारी में सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मतदान केंद्रों पर हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। पूरे देश में इंटरनेट को भी निलंबित कर दिया गया है, जिसे सरकार ने "सुरक्षा उपाय" बताया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, एक दिन पहले पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने आश्वासन दिया था कि इंटरनेट सेवाएं निलंबित नहीं की जाएंगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्हें पता चला कि सुरक्षा का मामला खराब हो सकता है, इसलिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई।

उन्होंने कहा, बलूचिस्तान में दो आतंकवादी हमले हुए हैं, जिनमें कई लोगों की मौत हुई है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इसलिए, कानून और व्यवस्था एजेंसियों ने मोबाइल सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है।


उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मोबाइल सेवाएं और इंटरनेट निलंबन चुनाव आयोग की प्रणाली को प्रभावित नहीं करते क्योंकि यह इंटरनेट पर निर्भर नहीं है।

सुल्तान ने कहा कि आयोग केवल पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण को अपनी सिफारिशें दे सकता है। हालांकि, इससे उनके निर्णयों में हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। सीईसी ने कहा, ''मोबाइल या इंटरनेट सेवाएं बहाल करने का आदेश नहीं देंगे।''

सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ईरान और अफगानिस्तान के साथ देश की सीमा को सील कर दिया गया है। इससे पहले मतदान की पूर्व संध्या पर, बलूचिस्तान प्रांत के पिशिन और किला सैफुल्लाह में दोहरे आतंकवादी हमलों में कई लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;