अफगानिस्तान: तालिबान के खिलाफ सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, मारे गए 58 आतंकवादी

अफगानिस्तान में 58 तालिबान आतंकवादी मारे गए

अफगानिस्तान के अधिकारियों ने बताया कि ओरूज्गान प्रांत की मुख्य सड़क मार्ग पर 100 से अधिक तालिबानी आतंकवादियों ने दो सुरक्षा चौकियों पर हमला किया। हालांकि सुरक्षा बलों की मुस्तैदी की वजह से उन्हें भागना पड़ा।

अफगानिस्तान के ओरूज्गान और कांधार प्रांत में अलग-अलग हवाई और जमीनी अभियानों में कम से कम 58 तालिबान आतंकवादी मारे गए हैं और कई घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि ओरूज्गान प्रांत की मुख्य सड़क मार्ग पर मंगलवार की शाम को 100 से अधिक तालिबानी आतंकवादियों ने दो सुरक्षा चौकियों पर हमला किया। हालांकि सुरक्षा बलों की मुस्तैदी की वजह से उन्हें भागना पड़ा।

प्रांत के पुलिस प्रमुख अब्दुल कवी ओमारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा, “40 आतंकवादी मारे गए।” वहीं ओमारी ने कहा कि प्रांतीय राजधानी तिरीन कोट के तालायी क्षेत्र में सेना द्वारा ठिकानों से गोलीबारी में सात सशस्त्र तालिबान लड़ाके मारे गए।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख अब्दुल राजेक ने कहा कि पड़ोसी कांधार प्रांत में मंगलवार देर रात संयुक्त अफगान और अमेरिका के नेतृत्व वाले नाटो गठबंधन के हवाई अभियान में 11 अन्य आतंकवादी मारे गए और इतने ही घायल हुए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें