अफगानिस्तान: कंधार की सबसे बड़ी मस्जिद में बम ब्लास्ट, अब तक 32 लोगों की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान के कुंदुज शहर की एक मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले के ठीक एक हफ्ते बाद शुक्रवार को कंधार की एक मस्जिद में बम धमाका हुआ है। ये हमला यहां की सबसे बड़ी मस्जिद पर हुआ।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्तान के कुंदुज शहर की एक मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले के ठीक एक हफ्ते बाद शुक्रवार को कंधार की एक मस्जिद में बम धमाका हुआ है। ये हमला यहां की सबसे बड़ी मस्जिद पर हुआ। इस बम धमाके में अब तक 32 लोगों के मारे जाने की खबर, जबकि कई दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही कुंदुज शहर की एक मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले में 45 लोगों की मौत हो गई थी। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शहर के पुलिस जिला 1 (पीडी1) में स्थित शिया समुदाय की मस्जिद में शुक्रवार को विस्फोट हुआ। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।


इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकी समूह ने 8 अक्टूबर को कुंदुज मस्जिद में हुए बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी। खामा प्रेस ने बताया कि समूह ने घोषणा की थी कि आत्मघाती हमलावर का नाम मुहम्मद था और वह उइगर मुस्लिम था।

कुंदुज मस्जिद भी शिया समुदाय की थी। तालिबान के नेतृत्व वाली अफगान सरकार ने हमले की निंदा की थी और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने का वादा किया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia