टिकटॉक वीडियो बनाने का शौक पड़ा भारी, अमेज़ॅन ने नौकरी से निकाला

टिकटॉकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद को "अमेज़ॅन किंग" भी कहता है। उसने कहा, "नमस्कार दोस्तों, मेरे पास कुछ बुरी खबर है। उह, अमेज़ॅन ने मुझे निकाल दिया है। सात साल ऐसे ही बर्बाद हो गए।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

अमेज़ॅन के लिए सात साल तक काम करने वाले एक कर्मचारी ने दावा किया है कि उसे नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि उसने टिकटॉक पर एक वीडियो बनाकर पोस्ट किया था। वीडियो में उसने मजाक में ग्राहकों से भारी सामान ऑर्डर करना बंद करने के लिए कहा था।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, टिकटॉकर, जिसका पहला नाम केंडल है, ने पिछले हफ्ते एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें खुलासा हुआ कि रिटेल दिग्गज ने उसे उसकी शिकायतों के कारण बर्खास्त कर दिया है।

टिकटॉकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद को "अमेज़ॅन किंग" भी कहता है। उसने कहा, "नमस्कार दोस्तों, मेरे पास कुछ बुरी खबर है। उह, अमेज़ॅन ने मुझे निकाल दिया है। सात साल ऐसे ही बर्बाद हो गए।"

"लंबी कहानी को संक्षेप में कहें तो, मैंने लगभग चार सप्ताह पहले एक वीडियो बनाया था, जिसमें लोगों से कहा था कि वे अमेज़ॅन से भारी सामान खरीदना बंद कर दें क्योंकि, एक अमेज़ॅन कर्मचारी के रूप में, मैं भारी सामान उठाते-उठाते थक गया हूं।"


उसने आगे कहा कि अधिकांश दर्शकों को उनके वीडियो फनी लगे। उसने कहा, "ज्यादातर लोगों ने इसे मजाक के रूप में लिया, खासकर यदि आप अमेज़ॅन में काम करते हैं, तो आप जानते हैं कि मैं कुछ ज्यादा ही बढ़ा-चढ़ाकर बोल रहा था... लेकिन मेरे वीडियो से बहुत से लोग नाराज हैं।"

टिकटॉकर ने भी माफी मांगते हुए कहा कि उसका इरादा नुकसान पहुंचाना नहीं था।

केंडल ने कहा, "अगर आप उस वीडियो से आहत हुए हैं, तो मुझे खेद है। मेरा इरादा कभी भी किसी को ठेस पहुंचाने या किसी के साथ भेदभाव करने का नहीं था। मैं बस एक मज़ेदार वीडियो बनाना चाहता था। मैं ऐसा यूं ही नहीं कह रहा हूं। मैं पहले ही अपनी नौकरी खो चुका हूं और दोबारा नौकरी पर रखने के लायक नहीं हूं, इसलिए कृपया मुझे माफ कर दें।"

इस बीच, अमेज़ॅन के स्वामित्व वाली ऑडियोबुक और पॉडकास्ट डिवीजन ऑडिबल ई-कॉमर्स दिग्गज में नौकरी में कटौती के हिस्से के रूप में अपने 5 प्रतिशत कर्मचारियों यानि 100 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी कर रही है।

वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह ट्विच, प्राइम वीडियो और एमजीएम स्टूडियोज में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी के बाद, अमेज़ॅन भी ऑडिबल में कर्मचारियों की संख्या कम कर रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;