काबुल एयरपोर्ट पर अब रॉकेट से हमला, दागी गईं कई मिसाइलें, अमेरिका ने कहा - ऑपरेशन 'बाधित नहीं'

अमेरिका ने माना है कि काबुल एय़रपोर्ट पर रॉकेट हमला किया गया है। हालांकि उसने स्पष्ट किया है कि इससे अमेरिकी और दूसरे देशों के नागरिकों को सुरक्षित वापस निकालने का अभियान नहीं रुका है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास रॉकेट हमले की खबर सामने आई है। लेकिन मिसाइल डिफेंस सिस्टम द्वारा उन्हें रोक दिया गया। अमेरिका ने माना है कि काबुल एय़रपोर्ट पर रॉकेट हमला किया गया है। हालांकि उसने स्पष्ट किया है कि इससे अमेरिकी और दूसरे देशों के नागरिकों को सुरक्षित वापस निकालने का अभियान नहीं रुका है और उड़ानें बदस्तूर जारी हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने की काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि ऑपरेशन 'बाधित नहीं हुआ है। दरअसल, काबुल एयरपोर्ट पर 4 से ज्यादा रॉकेट दागे गए हैं। हालांकि इनमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

आपको बता दें, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के कब्जे के बाद अमेरिका की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उसे 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से अपने नागरिकों को हटाने की प्रक्रिया पूरी करनी है। लेकिन इस बीच हमले बढ़ते जा रहे हैं। विस्फोटक से भरी कार पर अमेरिकी ड्रोन हमले के बाद सोमवार सुबह काबुल एय़रपोर्ट के आसपास पर कई रॉकेट दागे गए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia