भारत में कोरोना से मचे कोहराम पर आया अमेरिका का बयान, कहा- हालत देखकर बैठा जा रहा दिल!

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने जिस तरह से तबाही मचा रखा है उसे देखकर दिल बैठा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम भारत सरकार में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस की सुनामी में हर रोज लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। हजारों लोग संक्रमण की वजह से जान गंवा रहे हैं। इस समय पूरी दुनिया में भारत का सबसे ज्यादा बुरा हाल है। भारत में कोरोना ने दुनिया के अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कोरोना से मचे कोहराम के बीच पूरी दुनिया की नजर भारत पर है। लोग भारत में कोरोना के हालात को देखकर डरे, सहमे हुए हैं। इस बीच भारत में कोरोना की मौजूद स्थिति पर अमेरिका का बयान आया है। अमेरिका ने भारत में कोरोना से हो रही तबाही पर दुख जताया है।

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने जिस तरह से तबाही मचा रखा है उसे देखकर दिल बैठा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम भारत सरकार में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, और हम भारत और भारत के स्वास्थ्य नायकों को अतिरिक्त सहायता प्रदान करेंगे।


वहीं, व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि भारत में कोरोना के गंभीर प्रकोप पर हमारी नजर है। उन्होंने कहा कि हम भारत में अपने दोस्तों और साझेदारों को अधिक आपूर्ति और समर्थन प्रदान करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं, क्योंकि वे इस महामारी का बहादुरी से मुकाबला कर रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia