अमेरिका: 10 लोगों की जान लेने वाले हमलावर ने खुद को मारी गोली, भीड़ पर की थी अंधाधुंध फायरिंग

फायरिंग की यह घटना लॉस एंजेलिस से करीब 12 किलोमीटर पूर्व में स्थित मोंटेमोंरी पार्क में हुई है। यहां चीनी नव वर्ष समारोह का आयोजन किया जा रहा था जिसके चलते हजारों लोग इकट्ठा हुए थे।

फोटो: @AFP
फोटो: @AFP
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक डांस क्लब में अंधाधुंध फायरिंग कर 10 लोगों की जान लेने वाले हमलावर ने खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ ने बताया कि हमलावर ने वैन में खुद को गोली मार ली, संदिग्ध की पहचान हू कैन ट्रान (72) के रूप में हुई।

पुलिस के अनुसार, शहर में हजारों लोग चीन के चंद्र नववर्ष उत्सव के लिए एकत्र हुए थे। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना रात करीब 10.20 बजे की है। पिछली रात, मोंटेरी पार्क पुलिस विभाग के अधिकारियों ने लगभग 22:22 मोंटेरे पार्क शहर में वेस्ट गारवे एवेन्यू पर एक स्थानीय व्यवसाय को गोली चलने की कॉल के बारे में जवाब दिया। जब अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो वे बड़ी संख्या में लोग और संरक्षक चिल्लाते हुए स्थान से बाहर निकल आए।

लॉस एंजेलिस कंट्री शेरिफ के कप्तान एंड्रयू मेयर ने कहा, अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और अतिरिक्त पीड़ितों का पता लगाया। गोलीबारी की घटना में दस लोगों की मौत हो गई है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है।


उन्होंने कहा, कम से कम दस अतिरिक्त पीड़ित थे जिन्हें कई स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया। कप्तान एंड्रयू मेयर ने कहा कि संदिग्ध घटनास्थल से भाग गया, जिसकी तलाश की जा रही है। लॉस एंजिल्स से लगभग 13 किमी पूर्व में स्थित इस शहर के बारे में कहा जाता है कि इसमें बड़ी एशियाई आबादी रहती है।

लॉस एंजिल्स टाइम्स ने एक चश्मदीद का हवाला देते हुए कहा कि तीन लोग उसके रेस्तरां में भागते हुए आए और उसे दरवाजा बंद करने को कहा, क्योंकि इलाके में मशीन गन वाला एक शख्स था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;