अमेरिका का सीरिया-इराक पर एयर स्ट्राइक, 85 से अधिक ठिकानों को बनाया निशाना, बाइडेन ने दी चेतावनी, कहा- अगर...

इराक और सीरिया में अमेरिकी हमलों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आप किसी अमेरिकी नागरिक को नुकसान पहुंचाएंगे तो हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका ने इराक और सीरिया में एयर स्ट्राइक किए। इस दौरान ईरानी पोस्टों को दर्जनों हवाई हमले किए, जिसमें कई लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है। हालांकि अमेरिका और ईरान ने मौत के आंकड़ों पर अब तक कोई भी जानकारी शेयर नहीं की है। बता दें कि पिछले सप्ताह जॉर्डन में तीन अमेरिकी सैनिकों की एयर स्ट्राइक में मौत हो गई थी, जिसके जवाब में यह हमला किया गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, 'हमारी प्रतिक्रिया आज से शुरू हुई। आगे भी यह जारी रहेगी और इसकी जगह और समय हम तय करेंगे।' राष्ट्रपति बाइडेन ने एक बयान में कहा, 'यूएस मध्य पूर्व या दुनिया में कहीं भी संघर्ष नहीं चाहता। लेकिन जो हमें नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, उन्हें यह जान लेना चाहिए कि अगर आप किसी अमेरिकी को नुकसान पहुंचाते हैं तो हम जवाब देंगे।'


इराकी सेना के प्रवक्ता याह्या रसूल अब्दुल्ला ने उसकी सीमा में ईरान के समर्थन वाले आतंकियों के खिलाफ हवाई हमलों की निंदा की है। इस हमले को इराकी संप्रभुता का उल्लंघन बताया है। इसके साथ ही इरान और पूरे क्षेत्र में अस्थिरता की संभावना जताई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;