न्यूयार्क में सड़क पर टहल रहे दक्षिण कोरिया के राजदूत पर हमला, अमेरिका में कानून-व्यवस्था पर लगा सवालिया निशान

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के अनुसार यह घटना मैनहट्टन में बुधवार रात 8.10 बजे उस समय हुई जब वह राजदूत अपने एक मित्र के साथ सड़क पर टहल रहे थे। इसी दौरान हमलावर ने बिना किसी उकसावे के उन पर हमला कर दिया जिसमें उनकी नाक टूट गई। इसके बाद वह हमलावर वहां से पैदल ही भाग गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में बुधवार रात बिना किसी उकसावे के एक अज्ञात व्यक्ति ने दक्षिण कोरिया के राजदूत पर हमला कर दिया जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए। इस हमले में उनकी नाक की हड्डी टूट गई है। इस घटना के बाद शहर में कानून व्यवस्था को लेकर सवालिया निशान लग गया है और इस घटना ने सब का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है।

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) के हवाले से गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि यह घटना मैनहट्टन में बुधवार रात 8.10 बजे उस समय हुई जब वह राजदूत अपने एक मित्र के साथ सड़क पर टहल रहे थे। इसी दौरान हमलावर ने बिना किसी उकसावे के उन पर हमला कर दिया जिसमें उनकी नाक टूट गई। इसके बाद वह हमलावर वहां से पैदल ही भाग गया।


न्यूयॉर्क सिटी काउंसिलमैन कीथ पॉवर्स ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा, "यह अकारण हमला भयावह और बिल्कुल अस्वीकार्य है। इस हमले के पीछे की नफरत और भेदभाव की ना केवल निंदा करनी चाहिए, बल्कि सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए।"

न्यूयॉर्क में दक्षिण कोरियाई महावाणिज्य दूतावास के प्रेस अताशे ह्यून-सेउंग चोई के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है, "हम इस मूर्खतापूर्ण और निंदनीय हिंसा की निंदा करते हैं और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मामले के तेजी से निपटारे की मांग करते हैं।" हालांकि इस घटना को लेकर अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


गौरतलब है कि न्यूयार्क पुलिस की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, न्यूयॉर्क शहर में जनवरी में अपराधों के समग्र सूचकांक में साल-दर-साल 38.5 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। पुलिस के अनुसार हत्या के मामलों के अलावा हर प्रमुख सूचकांक में जनवरी 2022 के महीने में वृद्धि देखी गई। हत्या के मामलों में 15.2 प्रतिशत की गिरावट आई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia