बांग्लादेश चुनाव: मतदान के बीच हिंसा में 10 की मौत, शेख हसीना ने चुनाव में जीत का जताया भरोसा

शेख हसीना ने चुनाव में अपनी जीत का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि वह 11वें संसदीय चुनावों में जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं। ढाका सिटी कॉलेज के मतदान केंद्र में वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की इस चुनाव में जीत होगी।

आईएएनएस

बांग्लादेश में कड़ी सुरक्षा के बीच आम चुनाव के लिए मतदान जारी है। प्रधानमंत्री शेख हसीना लगातार अपने तीसरे कार्यकाल के इरादे से चुनावी मैदान में हैं।

मतदान के बीच के बीच शेख हसीना ने अपनी जीत का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि वह 11वें संसदीय चुनावों में जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं। ढाका सिटी कॉलेज के मतदान केंद्र में रविवार सुबह वोट डालने के बाद अपनी प्रतिक्रिया में हसीना ने कहा, "नाव (उनकी पार्टी का प्रतीक चिन्ह) की जीत होगी।"

'बीडीन्यूज24 डॉट कॉम' के मुताबिक, शेख हसीना ने कहा, "मेरा मानना है कि देश के लोग विकास यात्रा को जारी रखने में हमारी मदद करने के लिए नाव के पक्ष में मतदान करेंगे।" संवाददाताओं ने उनसे यह भी पूछा कि क्या वह मतदान के बाद आने वाले किसी भी परिणाम को स्वीकार करेंगी। तो उन्होंने कहा, "जाहिर है हम इसे स्वीकार करेंगे।"

वहीं मतदान के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में हुई हिंसा में 10 लोगों की जान चली गई है।

'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, पूरे देश में लगभग 6 लाख सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। देश में 10 करोड़ से अधिक योग्य मतदाता हैं, जो अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। मतदान शाम चार बजे तक होगा।

चुनाव आयोग में पंजीकृत 33 राजनीतिक दल चुनाव लड़ रहे हैं। शेख हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता हासिल करने के इरादे से चुनावी मैदान में उतरी है।

आम चुनाव में पहली बार छह निर्वाचन क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) का उपयोग किया जा रहा है। जिन निर्वाचन क्षेत्रों में ईवीएम का प्रयोग किया जा रहा है उनके परिणाम मतदान के कुछ घंटों बाद जारी किए जाने की संभावना है। अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के परिणाम रविवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक आने की संभावना है।

लोकप्रिय