अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले यूट्यूब ने ट्रंप का अकाउंट फिर से किया बहाल, पिछले साल ट्विटर अकाउंट से भी हटा था बैन

यूट्यूब ने एक ट्वीट में कहा, डोनाल्ड जे. ट्रम्प चैनल अब प्रतिबंधित नहीं है। नए कंटेंट अपलोड कर सकते है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस अकाउंट को बहाल कर दिया है, जिसे जनवरी 2021 कैपिटल हिल दंगा के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया था। यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब पूर्व राष्ट्रपति अपने 2024 के राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।

यूट्यूब ने एक ट्वीट में कहा, डोनाल्ड जे. ट्रम्प चैनल अब प्रतिबंधित नहीं है। नए कंटेंट अपलोड कर सकते है। हमने चुनाव से पहले मतदाताओं को प्रमुख राष्ट्रीय उम्मीदवारों से समान रूप से सुनने के अवसर को संतुलित करते हुए, वास्तविक दुनिया की हिंसा के निरंतर जोखिम का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया।

कंपनी ने कहा, यह चैनल यूट्यूब पर किसी भी अन्य चैनल की तरह हमारी नीतियों के अधीन बना रहेगा। बहाल किए गए ट्रंप अकाउंट के 2.64 मिलियन सब्सक्राइबर्स और चार हजार से ज्यादा वीडियो हैं। 2020 में, ट्रम्प के अमेरिकी राष्ट्रपति कैपेंन ने यूट्यूब पर डिजिटल विज्ञापनों पर 10 मिलियन डॉलर से अधिक खर्च किए।

पिछले साल नवंबर में एलन मस्क ने ट्रंप का ट्विटर अकाउंट फिर से चालू कर दिया था लेकिन उन्होंने अभी तक इसका इस्तेमाल नहीं किया है। ट्रंप अब अपने खुद के सोशल मीडिया ऐप 'ट्रुथ सोशल' का इस्तेमाल करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;