कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के बाद इस देश में सुनाया गया नया फरमान, खाना खरीदने के लिए लोग हो रहे परेशान!

बीजिंग ने चीन की राजधानी में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के बाद लाखों निवासियों के लिए सामूहिक टेस्ट शुरू कर दिया है।

कोरोना वायरस ने घटा दी आप्रवासन की रफ्तार
कोरोना वायरस ने घटा दी आप्रवासन की रफ्तार
user

नवजीवन डेस्क

बीजिंग ने चीन की राजधानी में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के बाद लाखों निवासियों के लिए सामूहिक टेस्ट शुरू कर दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि चाओयांग जिले ने सप्ताहांत में 26 मामले दर्ज किए, जो बीजिंग के नवीनतम उछाल में अब तक की सबसे अधिक संख्या है।

शहर की रोग निवारण टीम के एक नोटिस के अनुसार, बीजिंग के सबसे अधिक आबादी वाले जिले चाओयांग में सभी 3.5 मिलियन निवासी सामूहिक टेस्ट के तीन दौर से गुजरेंगे। इस सूचना के बाद निवासी आवश्यक आपूर्ति का स्टॉक करने के लिए घरों से बाहर निकले। सुपरमार्केट में लंबी कतारों को देखा जा सकता है।


बीजिंग के प्रमुख सुपरमार्केट ने भी मांग में वृद्धि को समायोजित करने के लिए अपने खुलने के समय को बढ़ाया है। ऐसी आशंका बढ़ रही है कि बीजिंग शंघाई के समान ही स्थिति का सामना कर सकता है, जहां लगभग 25 मिलियन लोग अपने घरों में हफ्तों तक बंद रहे।

बीबीसी ने शंघाई में एक वीबो उपयोगकर्ता के हवाले से कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं सुबह जल्दी बाजार जाऊंगा.. जब मैं वहां गया तो सभी अंडे और झींगे जा चुके थे और कोई भी मीट नहीं बचा था। कुछ सब्जियां लेने में कामयाब रहा।"

शंघाई में एक अन्य वीबो उपयोगकर्ता ने कहा, "बीजिंग में लोगों को खाना खरीदने के लिए दौड़ते हुए देखना मजेदार और परेशान करने वाला दोनों हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Apr 2022, 4:33 PM