बाइडेन की बढ़ेंगी मुश्किलें! अमेरिकी संसद ने दी महाभियोग जांच की मंजूरी

महाभियोग चलाने वाले नेताओं में ओहियो रिपब्लिकन में से एक ने कहा कि अगर सदन का बहुमत अब कहता है कि हम निरीक्षण करने के अपने संवैधानिक कर्तव्य के हिस्से के रूप में आधिकारिक महाभियोग जांच में हैं, तो इसका महत्व है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी हाउस रिपब्लिकन ने 221-212 वोटों से राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग जांच को अधिकृत करने के लिए मतदान किया है। रिपब्लिकन पार्टी के कट्टरपंथी न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष जिम जॉर्डन ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "महाभियोग की शक्ति पूरी तरह से प्रतिनिधि सभा के पास है।"

महाभियोग चलाने वाले नेताओं में ओहियो रिपब्लिकन में से एक ने कहा, "अगर सदन का बहुमत अब कहता है कि हम निरीक्षण करने के अपने संवैधानिक कर्तव्य के हिस्से के रूप में आधिकारिक महाभियोग जांच में हैं, तो इसका महत्व है। इससे हमें इन गवाहों को लाने में मदद मिलेगी।"


समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रिपब्लिकन को उम्मीद है कि महाभियोग जांच वोट उन्हें राष्ट्रपति के बेटे हंटर बााइडेन को कांग्रेस की अवमानना ​​करने के लिए बेहतर कानूनी स्थिति प्रदान करेगा।

आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे मौजूदा राष्ट्रपति के बेटे हंटर बाइडेन बुधवार सुबह कैपिटल के बाहर एक संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित हुए, जब उन्होंने रिपब्लिकन द्वारा मांग की गई बंद दरवाजे की गवाही में उपस्थित होने से इनकार करने के बाद फिर से एक सार्वजनिक सुनवाई में गवाही देने की पेशकश की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;