BJP के झूठ से उठा पर्दा, जिस फोटो को जेवर एयरपोर्ट का बता रही थी मोदी सरकार, चीन की निकली वो तस्वीर

बीजेपी नेताओं ने अपने ट्वीट में जो तस्वीर शेयर की है वह नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मॉडल की तस्वीर बताई है लेकिन अब खुलासा हुआ है कि वह नोएडा की नहीं बल्कि चीन के बीजिंग Daxing International Airport की तस्वीर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 25 नवंबर को जिस एशिया के सबसे बड़े और दुनिया के चौथे सबसे बड़े जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था, उसे लेकर सोशल मीडिया पर एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है। आपको बता दें, इस एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले मोदी के मंत्री लगातार ट्वीट पर ट्वीट कर पीएम को खुश करने में लगे थे। लेकिन इस बीच उनसे एक बड़ी गलती हो गई, जिससे अब सरकार की किरकिरी हो रही है।

दरअसल, ट्वीट ये था कि '35,000 करोड़ की लागत से बन रहे इस एयरपोर्ट का पीएम आज उद्घाटन करेंगे'। लगभग सभी मंत्रियों ने ये टेक्स्ट और फोटो तुरंत कॉपी पेस्ट कर अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के वॉल पर लगाया। लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा बिल्कुल नहीं था कि वो तस्वीर नोएडा एयरपोर्ट के मॉडल की नहीं बल्कि पड़ोसी देश चीन के बीजिंग एयरपोर्ट की थी।

आपको बता दें, नेताओं ने अपने ट्वीट में जो तस्वीर शेयर की है वह नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मॉडल की तस्वीर बताई है लेकिन अब खुलासा हुआ है कि वह नोएडा की नहीं बल्कि चीन के बीजिंग डेक्सिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Daxing International Airport ) की तस्वीर है। इस बात का खुलासा Shen Shiwei ने किया है।

आपको बता दें, शेन चाइना में State-Affiliated Media की देखभाल करते हैं। उन्होंने बीजेपी के मंत्रियों द्वारा किए गए ट्वीट की तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा , गलती…मुझे जानकर हैरानी हो रही है कि भारत सरकार के अधिकारियों को अपनी उपलब्धियों को गिनाने के लिए चीन के डेक्सिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Beijing Daxing International Airport) की तस्वीरी का सहारा लेना पड़ा रह है। यह ट्वीट करते हुए शेन ने माथे पर हाथ रख इमोजी भी शेयर किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia