ब्रिटेन के किंग चार्ल्स को हुआ कैंसर, बकिंघम पैलेस ने जारी किया बयान

बकिंघम पैलेस ने एक बयान में कहा, "प्रोस्टेट बढ़ने पर किंग ने हाल ही में अस्पताल में जांच करवाई। जांच में कैंसर की पहचान की गई।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

किंग चार्ल्स को एक प्रकार के कैंसर का पता चला है और उन्होंने इलाज करवाना शुरू कर दिया है। बकिंघम पैलेस ने सोमवार को यह घोषणा की।

बकिंघम पैलेस ने एक बयान में कहा, "प्रोस्टेट बढ़ने पर किंग ने हाल ही में अस्पताल में जांच करवाई। जांच में कैंसर की पहचान की गई।"

कैंसर के प्रकार का खुलासा अभी नहीं किया गया है, लेकिन राजमहल के एक बयान के अनुसार राजा ने सोमवार को "नियमित उपचार" शुरू किया।

बयान में कहा गया है, "महामहिम ने आज नियमित उपचार शुरू किया है, इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें सार्वजनिक गतिविधियों को स्थगित करने की सलाह दी है। इस अवधि के दौरान महामहिम हमेशा की तरह राज्य के व्यवसाय और आधिकारिक कागजी काम करना जारी रखेंगे।"

बयान में आगे कहा गया है कि किंग "अपनी मेडिकल टीम के त्वरित हस्तक्षेप के लिए आभारी हैं, जो उनकी हालिया अस्पताल प्रक्रिया के कारण संभव हो सका। वह अपने इलाज के बारे में पूरी तरह से सकारात्मक हैं और जल्द से जल्द पूर्ण सार्वजनिक कर्तव्य पर लौटने के लिए उत्सुक हैं।"

बकिंघम पैलेस के अनुसार, किंग चार्ल्स ने "अटकलों को रोकने के लिए और इस उम्मीद में अपने निदान को साझा करने का फैसला किया है कि यह दुनियाभर के उन सभी लोगों के लिए सार्वजनिक समझ में सहायता कर सकता है जो कैंसर से प्रभावित हैं"।

फिलहाल कैंसर के चरण या पूर्वानुमान पर कोई और विवरण साझा नहीं किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;