ब्राजील में दो साल बाद हुआ कार्निवल का आयोजन, लाखों दर्शकों ने पारंपरिक उत्सव का आनंद लिया

हजारों विदेशी पर्यटकों की कमी के बावजूद कार्निवल ने घरेलू मौज-मस्ती करने वालों को बढ़ावा दिया, जिससे होटल में लोगों की संख्या में वृद्धि हुई और सेवा क्षेत्र पुनर्जीवित हुआ। रियो डी जनेरियो में इस हफ्ते के अंत में होटल की व्यस्तता 85 से 90 फीसदी के बीच थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले दो साल के निलंबन के बाद ब्राजील में इस सप्ताह के अंत में पारंपरिक उत्सव कार्निवल का फिर से आयोजन किया गया। लाखों दर्शकों ने पारंपरिक उत्सव का आनंद लिया। जिससे देश के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिला है।

प्रसिद्ध 'ब्लॉकोस' या संगीत मंडल, रियो डी जनेरियो और साओ पाउलो जैसे शहरों में सड़कों पर परेड करने के लिए लौट आए, जबकि सांबा स्कूल फिर से जगमगा उठे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रियो डी जनेरियो में कार्निवल के लिए बनाया गया एक विशेष स्थल सांबाड्रोम है।


मूल रूप से इसे फरवरी के अंत के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बाद कार्निवल को सीधे तीसरे वर्ष के लिए रद्द कर दिया गया था। लेकिन एक बार फिर जब कोरोना की रफ्तार में कमी आई तो फैसले को बदलते हुए कार्निवल इसी साल आय़ोजित करने का फैसला लिया गया।

हालांकि हजारों विदेशी पर्यटकों की कमी के बावजूद, कार्निवल ने घरेलू मौज-मस्ती करने वालों को बढ़ावा दिया, जिससे होटल में लोगों की संख्या में वृद्धि हुई और सेवा क्षेत्र पुनर्जीवित हुआ।
ब्राजील के होटल इंडस्ट्री एसोसिएशन के अनुसार, रियो डी जनेरियो में, इस सप्ताह के अंत में होटल की व्यस्तता 85 से 90 प्रतिशत के बीच थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia