भिखारियों के बैंक खातों से निकले करोड़ों रुपये, कहीं पुलिस ढूंढ रही वारिस तो कहीं खत्म हुआ बैंक का पूरा कैश

लेबनान के सीदोन शहर में वफ़ा मोहम्मद नाम की इस भिखारिन के अकाउंट में 6 करोड़ से ज्यादा रुपये जमा हैं। वफ़ा मोहम्मद नाम की यह भिखारिन पिछले 10 सालों से शहर के एक फेमस अस्पताल के सामने खड़ी होकर भीख मांग रही है।

फोटो सोप्शल मीडिया 
फोटो सोप्शल मीडिया

नवजीवन डेस्क

सड़क या मंदिरों के बाहर भीख मांगने वाले लोग दिखने में भले ही गरीब और दयनीय दिखाई देते हों, लेकिन अपने इस पेशे से वे कितना पैसा कमा लेते हैं, इस बात का अंदाजा लगाना आसान नहीं है। मुंबई में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां रेलवे लाइन पार करते हुए एक भिखारी की मौत के बाद जब पुलिस उसके घर पहुंची तो उसके घर का नजारा देख कर पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस को उसके घर से करीब पौने दो लाख रूपये के सिक्के और 8 लाख से ज्यादा की फिक्स डिपोसिट हाथ लगी। जानकारी के मुताबिक इन सिक्कों की गिनती करने में पुलिस को आठ घंटे का समय लगा।

दरअसल भिराड़ी चंद नाम के एक 82 वर्षीय भिखारी की शुक्रवार को मानखुर्द और गोवंडी स्टेशन के बीच रेलवे लाइन पार करने की कोशिश में ट्रेन से कटकर मौत हो गई। इसके बाद वासी राजकीय रेलवे पुलिस उसकी झोंपड़ी पर पहुंची तो उन्हें वहां सिक्कों से भरे थैले और बोरियां हाथ लगीं। इन थैलों में करीब 1 लाख 75 हजार कैश मौजूद था। इसके अलावा पुलिस को करीब आठ लाख की फिक्स डिपोजिट भी मिली। पुलिस ने जब इन सिक्कों की गिनती करनी शुरू की तो उन्हें पूरे आठ घंटे का समय लग गया।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को भिराड़ी चंद आजाद का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला। फिलहाल पुलिस उसके आधार कार्ड के जरिए राजस्थान में उसके परिवार वालों के संपर्क करने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने बताया कि भिखारी मुंबई की लोकल ट्रेन में भीख मांगता था और यहीं से उसने ये पैसे इकठ्ठा किए।

भिखारियों के बैंक खातों से निकले करोड़ों रुपये, कहीं पुलिस ढूंढ रही वारिस तो कहीं खत्म हुआ बैंक का पूरा कैश

भिखारिन के अकाउंट में करोड़ों रूपये

इसके अलावा लेबनान से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां बैंक से अपने पैसे निकालने गई एक भिखारिन के अकाउंट में इतना पैसा था कि बैंक का सारा कैश खत्म हो गया। जानकारी के मुताबिक लेबनान के सीदोन शहर में वफ़ा मोहम्मद नाम की इस भिखारिन के अकाउंट में 6 करोड़ से ज्यादा रुपये जमा हैं। वफ़ा मोहम्मद नाम की यह भिखारिन पिछले 10 सालों से शहर के एक फेमस अस्पताल के सामने खड़ी होकर भीख मांग रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक वफा मोहम्मद अपने पैसे दूसरे बैंक में ट्रांसफर कराने के लिए गई। भिखारिन के खाते में पैसे ट्रांसफर करने के चक्कर में बैंक का सारा कैश खत्म हो गया। भिखारिन ने बताया कि उसने ये पैसे भीख मांग कर जमा किए हैं। हालांकि उसे खुद इस बात की हैरानी है कि उसके खाते में इतने पैसे जमा हैं।

लोकप्रिय