इराक में शादी समारोह में आग लगने से कोहराम! दूल्हा-दुल्हन समेत 100 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 150 लोग झुलसे

इराक नागरिक सुरक्षा निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा अत्यधिक ज्वलनशील, कम लागत वाली निर्माण सामग्री में आग लगने की वजह से हॉल के कुछ हिस्से देखते ही देखते ढह गए।

आग लगने के बाद मची अफरा तफरी।
आग लगने के बाद मची अफरा तफरी।
user

नवजीवन डेस्क

इराक के नेवेह प्रांत में आग का तांडव देखने को मिला है। शादी समारोह में आग लगने से दूल्हा-दुल्हन समेत 100 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 150 लोग झुल गए। शादी समारोह के दौरान आलग लगने से अफरा तफरी मच गई। लोग इधर उधर भागने लगे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। झुलसने वालों में कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

बताया जा रहा है कि पटाखे जलाने की वजह से आग लगी। आग की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंच गए। सोशल मीडिया पर स्थानीय पत्रकारों ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उसमें इवेंट हॉल के जले हुए अवशेष दिखाई दे रहे हैं।

वहीं, इराकी समाचार एजेंसी नीना ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मौके पर मौजूद ज्वलनशील सामानों की वजह से आग भड़की। इराक नागरिक सुरक्षा निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा अत्यधिक ज्वलनशील, कम लागत वाली निर्माण सामग्री में आग लगने की वजह से हॉल के कुछ हिस्से देखते ही देखते ढह गए। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के एक वीडियो में दमकल कर्मियों को जिंदा बचे लोगों की तलाश में इमारत के मलबे पर चढ़ते हुए देखा गया।

चश्मदीदों के अनुसार, शादी समारोह में आग स्थानीय समय अनुसार करीब 10:45 बजे लगी। उस समय वेडिंग हॉल में सैकड़ों की संख्या में लोग शादी का जश्न मना रहे थे। आग लगने के बाद शादी स्थल पर चारों तरफ कोहराम मच गया। हादसे पर इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल सुदानी ने अधिकारियों को आदेश दिया कि घटना से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;