ईरान से तनाव के बीच पाकिस्तान की डूरंड रेखा पर तालिबान से झड़प, 3 लोगों की मौत, 6 से ज्यादा घायल

खबरों के अनुसार, पाकिस्तानी बलों द्वारा सीमा का उल्लंघन करने के बाद दोनों पक्षों में झड़पें शुरू हो गईं, जिसमें पाकिस्तानी बलों ने कुनार प्रांत में तालिबान के ठिकानों पर गोलाबारी करने के लिए तोपखाने का इस्तेमाल किया है।

ईरान से तनाव के बीच पाकिस्तान की तालिबान से झड़प, 3 लोगों की मौत
ईरान से तनाव के बीच पाकिस्तान की तालिबान से झड़प, 3 लोगों की मौत
user

नवजीवन डेस्क

ईरान और पाकिस्तान के बीच जैसे को तैसा हमलों के कुछ दिनों बाद पाकिस्तान सीमा रक्षक बल के जवानों और अफगान के सत्तारूढ़ तालिबान के लड़ाकों के बीच शनिवार को डूरंड रेखा पर झड़प हो गई, जिसमें कम से कम तीन लोग मारे गए। वहीं झड़प में 6 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

टोलो न्‍यूज ने स्थानीय सूत्रों के हवाले से बताया कि पिछले साल छिटपुट झड़पों के बाद अफगानिस्तान के कुनार प्रांत में सीमा पर तालिबान के लड़ाकों और पाकिस्तानी जवानों के बीच झड़प की एक नई घटना सामने आई है। झड़प में कथित तौर पर कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।


रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी बलों ने कुनार प्रांत में तालिबान के ठिकानों पर गोलाबारी करने के लिए तोपखाने का इस्तेमाल किया, क्योंकि पाकिस्तानी बलों द्वारा सीमा का उल्लंघन करने के बाद दोनों पक्षों में झड़पें शुरू हो गईं। दोनों ओर से ताबड़तोड़ गोलीबारी में सूचना मिलने तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;