नेपाल के सभी 77 जिले कोरोना प्रभावित, 12 हजार से ज्यादा संक्रमित, मरने वालों की संख्या 27 तक पहुंची

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता जोगेश्वर गौतम ने कहा कि नेपाल के रासुवा में सबसे ताजातरीन मामला पाया गया है और अब इसके सात देश के सभी जिले कोरोना से पीड़ित हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नेपाल के सभी 77 जिलों में कोरोना वायरस पैर पसार चुके है। यहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के इस पड़ोसी देश में अब कोरोना के कुल मामले 12 हजार हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता जोगेश्वर गौतम ने कहा कि रासुवा में सबसे ताजातरीन मामला पाया गया है और अब इसके सात देश के सभी जिले कोरोना से पीड़ित हो गए हैं।

शनिवार को सरकार ने 554 नए मामलों के सामने आने की पुष्टि की थी। इसके साथ यहां कुल मामले बढ़कर 12309 हो गए हैं। यहां मरने वालों की संख्या 27 है। नेपाल में मई से ही कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।

गौरतलब है कि भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनियाभर में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 1 करोड़ के करीब पहुंच चुकी है, जबकि इससे होने वाली मौतों की संख्या 498,000 से अधिक हो गई है।

यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने अपने नवीनतम अपडेट में खुलासा किया है कि रविवार की सुबह तक कुल मामलों की संख्या 9,950,945 थी, जबकि घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 498,135 हो गई।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय