अमेरिका में कोरोना का कहर, मौतों का आंकड़ा 1 लाख के पार, ये दुनिया में सबसे ज्यादा, 17 लाख से अधिक संक्रमित

अमेरिका में अब तक कुल 17 लाख 45 हजार 803 लोग कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आए हैं। अमेरिका में 11 लाख 53 हजार से ज्यादा कोरोना के सक्रिय केस हैं। 4 लाख 90 हजार से ज्यादा लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है। दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका हुआ है। अमेरिका में कोरोना संक्रमण के चलते हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर एक लाख के पार हो गया है। अमेरिकी जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने इस बात की जानकारी दी। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने ताजा आंकड़े जारी कर कहा, "यूएस में बुधवार तक कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त हुए मरीजों की मौत का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है।"

समाचार एजेंसी ने सीएसएसई के हवाले से कहा कि अमेरिका में अब तक कुल 17 लाख 45 हजार 803 लोग कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आए हैं। अमेरिका में 11 लाख 53 हजार से ज्यादा कोरोना के सक्रिय केस हैं। 4 लाख 90 हजार से ज्यादा लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। अमेरिका में कोरोना से संक्रमित अस्पताल में भर्ती 17 हजार से ज्यादा ऐसे लोग हैं जिनकी हालत गंभीर है।

अमेरिका में सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित हुआ राज्य न्यूयॉर्क है। कुल मामलों में से अकेले न्यूयॉर्क स्टेट में 3 लाख 64 हजार 965 मामले सामने आए हैं, जबकि यहां 29 हजार 370 मरीजों की मौत हुई हैं। सीएसएसई के डेटा के अनुसार, पांच हजार से अधिक मौतों वाले अन्य राज्यो में न्यू जर्सी, मैसाचुसेट्स, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और इलिनोइस जैसे स्टेट शामिल हैं।

लोकप्रिय