कोरोना की मार से बेहाल डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा फैसला, अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर अस्थाई रूप से लगाई रोक

कोरोना वायरस ने अमेरिका में कोहराम मचा रखा है। पिछले कुछ दिनों से हर रोज अमेरिका में कोरोना करीब दो हजार लोगों की मौत हो रही है। यहां पर अब तक 42 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और लाखों लोग इस जानलेवा बीमारी की चपेट में हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस की मार से बेहाल अमेरिका ने बड़ा फैसला लिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में बाहर के लोगों के आने पर अस्थायी पाबंदी लगाने का ऐलान कर दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि अमेरिका में अब अगले आदेश तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया। ट्रंप ने कोरोना संकट को देखते हुए यह फैसला लिया है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “अदृश्य दुश्मन के हमले की वजह से जो हालात पैदा हुए हैं, उसमें हमें हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरी को बचाकर रखना है। इस बात को ध्यान में देखते हुए मैं एक ऑर्डर पर साइन कर रहा हूं, जो अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर रोक लगा देगा।”


डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले के बाद अगले आदेश तक कोई भी विदेशी नागरिक अमेरिका का नागरिक नहीं बन पाएगा और ना ही इसके लिए अप्लाई कर पाएगा। दुनिया भर से लोग अमेरिका में नौकरी और व्यापार के लिए जाते हैं, जो कि कुछ समय के बाद वहां पर नागरिकता के लिए आवेदन करते हैं, लेकिन फिलहाल वह ऐसा नहीं कर पाएंगे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने अमेरिका में कोहराम मचा रखा है। पिछले कुछ दिनों से हर रोज अमेरिका में कोरोना वायरस करीब दो हजार लोगों की मौत हो रही है। यहां पर अब तक 42 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और लाखों लोग इस जानलेवा बीमारी की चपेट में हैं। पिछले करीब दो महीने में अमेरिका में 1 करोड़ से ज्यादा लोग अपनी नौकरी गंवा चुके हैं और बेरोजगारों को मिलने वाली की सुविधाओं के लिए आवेदन कर चुके हैं। साथ ही कोरोना से अमेरिकी व्यापार पर भी बड़ा संकट खड़ा हो गया है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए अमेरिका ने यह फैसला लिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Apr 2020, 10:02 AM