कोरोना का कहर: अमेरिका में संक्रमित 18 लाख के पार, अब तक 105003 मौतें, जानें टॉप 5 देशों में कैसे हैं हालात

कोरोना प्रभावित देशों में ब्राजील दूसरे नंबर पर है। यहां पर अब तक 5 लाख 29 हजार से ज्यादा कोरोना के मारीज सामने आ चुके हैं। ब्राजील में अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पर फिलहाल 2 लाख 88 हजार सक्रिय केस हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है। अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 लाख के पार पहुंच गई है। इस बीमारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,808,291 हो गई है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि आंकड़ों के अनुसार, इस बीच, सोमवार को इस बीमारी से हुई मौतों की संख्या 105,003 तक पहुंच गई है।

आंकड़ों ने दर्शाया कि न्यूयॉर्क 371,711 मामलों और 29,833 मौतों के साथ इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बना हुआ है। 100,000 से अधिक मामलों वाले अन्य राज्यों में न्यूजर्सी, इलिनोइस, कैलिफोर्निया और मैसाचुसेट्स शामिल हैं।

कोरोना प्रभावित देशों में ब्राजील दूसरे नंबर पर है। यहां पर अब तक 5 लाख 29 हजार से ज्यादा कोरोना के मारीज सामने आ चुके हैं। ब्राजील में अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पर फिलहाल 2 लाख 88 हजार सक्रिय केस हैं और 2 लाख 11 हजार से ज्यादा लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

कोरोना प्रभावित देशों में रूस दूसरे नंबर पर है। रूस में अब तक 4 लाख 14 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 4 हजार 8 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। रूस में इस समय कोरोना के 2 लाख 34 हजार से ज्यादा केस सक्रिय हैं।


वहीं, स्पेन कोरोना प्रभावित देशों में तीसरे नंबर पर है। स्पेन में अब तक 2 लाख 86 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 27 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस समय स्पेन में कोरोना के 62 हजार से ज्यादा कोरोना के सक्रिय केस हैं।

ब्रिटेन कोरोना प्रभावित देशों में चौथे नंबर पर है। ब्रिटेन में अब तक कोरोना के 2 लाख 76 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं औऱ 39 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना प्रभावित देशों में इटली पांचवें नंबर पर है। इटली में अब तक कोरोना के 2 लाख 33 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं औऱ 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में फिलहाल 41 हजार स ज्यादा कोरोना के सक्रिय केस हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia