पाकिस्तान का कोरोना वायरस जैसे महामारी को लेकर भी हैरान करने वाला रवैया! SAARC देशों की बातचीत से किया किनारा

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साउथ एशियन एसोसिएशन फॉर रीजनल कोऑपरेशन (SAARC) देशों के साथ इसपर चर्चा की थी, अब बुधवार को इसी के तहत दूसरी बार चर्चा की गई। लेकिन इस चर्चा में पाकिस्तान शामिल नहीं हुआ, पाकिस्तान ने इसका कारण बैठक को भारत के द्वारा होस्ट किया जाना बताया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लगभग पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है। 200 से ज्यादा देश इस वायरस के शिकार हैं। ऐसे वक्त में हर देश एक दूसरे की सहायता कर इस महामारी से निकलने की कोशिश में हैं। इसी सिलसिले में बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साउथ एशियन एसोसिएशन फॉर रीजनल कोऑपरेशन (SAARC) देशों के साथ इसपर चर्चा की थी, अब बुधवार को इसी के तहत दूसरी बार चर्चा की गई। लेकिन इस चर्चा में पाकिस्तान शामिल नहीं हुआ, पाकिस्तान ने इसका कारण बैठक को भारत के द्वारा होस्ट किया जाना बताया।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘पाकिस्तान SAARC का अहम हिस्सा रहा है, कोरोना वायरस जैसी मुश्किल की घड़ी में इस संगठन को एक साथ लड़ाई ल़ड़नी चाहिए। बुधवार को जो चर्चा हुई, उसमें सार्क सेक्रेटरिएट की ओर से कोई शामिल नहीं था यही कारण रहा कि पाकिस्तान इसका हिस्सा नहीं बना।’

पाकिस्तान का कहना था कि इस चर्चा को एक देश द्वारा आयोजित किया गया था। इसलिए पाकिस्तान इसमें हिस्सा नहीं लिया। हालांकि पाकिस्तान में भी कोरोना का कहर जारी है। वहां हालात लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 4000 के पार पहुंच गई है। इस वायरस से 60 से ज्यादा लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस पर पीएम मोदी ने 15 मार्च को सार्क देशों के साथ चर्चा की थी। तब इस चर्चा में पाकिस्तान भी शामिल हुआ था। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान इस चर्चा में शामिल नहीं हुए, लेकिन उनकी जगह एक मंत्री जफर मिर्जा शामिल हुए थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय