भूकंप के तेज झटकों के बाद जापान पर मंडराया महाविनाश का खतरा, 18 घंटों में 155 झटके, अब तक 8 की मौत, कई घायल

भूकंप से प्रभावित लोगों के बचाव को समय के खिलाफ लड़ाई बताते हुए, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि सरकार ने पहले ही प्रभावित क्षेत्रों में कई आत्मरक्षा बलों को भेज दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भूकंप के तेज झटकों के बाद जापान पर महाविनाश का खतरा मंडरा रहा है। समंदर में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रहीं है। अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि जापान में 18 घंटों में 155 भूकंप के झटके लगे हैं। इनमें 7.6 तीव्रता का झटका और 6 से अधिक तीव्रता का झटका शामिल हैं। अधिकांश भूकंप की तीव्रता 3 से अधिक थी।

भूकंप से प्रभावित लोगों के बचाव को समय के खिलाफ लड़ाई बताते हुए, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि सरकार ने पहले ही प्रभावित क्षेत्रों में कई आत्मरक्षा बलों को भेज दिया है। सहायता प्रदान करना जारी रहेगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को इशिकावा प्रान्त में नोटो प्रायद्वीप पर उथली गहराई पर कई शक्तिशाली भूकंप आए, जिनमें से प्रमुख की प्रारंभिक तीव्रता 7.6 थी। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने आधिकारिक तौर पर इसे 2024 नोटो प्रायद्वीप भूकंप का नाम दिया है। सोमवार से जापान में 155 भूकंप आ चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;