दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे म्युंग पर जानलेवा हमला, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गर्दन पर किया चाकू से वार

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पुरुष संदिग्ध, विपक्षी नेता के समर्थकों में से एक होने का दिखावा करते हुए, ऑटोग्राफ मांगने के लिए राजनेता के पास आया और फिर लगभग 20-30 सेमी लंबे अज्ञात हथियार से हमला किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्युंग को मंगलवार को दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह शहर बुसान की यात्रा के दौरान चाकू मार दिया गया। वह होश में थे और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष ली पर बुसान के गडेओक द्वीप पर एक नए हवाई अड्डे के निर्माण स्थल का दौरा करने के बाद पत्रकारों के साथ सवाल-जवाब सत्र के दौरान सुबह 10.27 बजे (स्थानीय समय) एक अज्ञात व्यक्ति ने उनकी गर्दन के बाईं ओर हमला किया।

हमले के लगभग 20 मिनट बाद ली को पुसान नेशनल यूनिवर्सिटी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। स्थानांतरण के समय, वह सचेत रहे, लेकिन रक्तस्राव जारी रहा।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पुरुष संदिग्ध, विपक्षी नेता के समर्थकों में से एक होने का दिखावा करते हुए, ऑटोग्राफ मांगने के लिए राजनेता के पास आया और फिर लगभग 20-30 सेमी लंबे अज्ञात हथियार से हमला किया। उसे घटनास्थल पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

उनके प्रवक्ता किम सू-क्यूंग के अनुसार, राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने ली की सुरक्षा पर गहरी चिंता व्यक्त की, और पुलिस और संबंधित अधिकारियों को तथ्यों का तेजी से पता लगाने और उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाने और उपचार प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करने का आदेश दिया।

किम ने कहा कि यून ने इस बात पर भी जोर दिया कि ऐसी हिंसा को किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;