ट्रंप के बयान के बावजूद अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव, चुनाव में देरी की बात पर व्हाइट हाउस पलटा

सीबीएस न्यूज से बात करते हुए व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने कहा कि 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहा है और राष्ट्रपति इसमें जीत हासिल करने जा रहे हैं। साथ ही मीडोज ने कहा कि ट्रंप अब राष्ट्रपति चुनाव देर होने के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अमेरिका में राष्ट्रपति पद के होने वाले चुनाव में देरी होने की संभावना जताए जाने के बाद अब व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि राष्ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को कराने की योजना है। रविवार को सीबीएस न्यूज से बात करते हुए व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने कहा कि राष्ट्रपति ने जब पिछले हफ्ते ट्वीट कर चुनाव में देरी होने की बात कही थी, उस वक्त वह केवल मेल-इन मतपत्र को लेकर चिंता जता रहे थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मीडोज ने सीबीएस न्यूज को कहा, "हम 3 नवंबर को चुनाव कराने जा रहे हैं और राष्ट्रपति इसमें जीत हासिल करने जा रहे हैं।" चीफ ऑफ स्टाफ ने आगे यह भी बताया कि ट्रंप अब राष्ट्रपति चुनाव देर होने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने भी रविवार को फॉक्स न्यूज को बताया था कि चुनाव 3 नवंबर को होने जा रहा है और राष्ट्रपति भी ऐसा ही चाहते हैं।

गौरतलब है कि 29 जुलाई को अपने एक ट्वीट में ट्रंप ने बिना किसी सबूत या तथ्य के दावा किया था कि "चूंकि चुनाव में मेल इन सिस्टम से वोटिंग होनी है, इसलिए ये इतिहास के सबसे गलत और फर्जी चुनाव होंगे। अमेरिका के लिए यह बेहद शर्म की बात होगी। जब तक लोग ठीक से, सुरक्षित रूप से मतदान नहीं कर सकते, तब तक चुनाव में देरी हो!" लेकिन फिर उसी दिन ट्रंप ने सफाई देते हुए कहा था कि वह चुनाव में देरी नहीं चाहते हैं।

लोकप्रिय
next