ट्रंप और मेलानिया ने राजघाट पर बापू को दी श्रद्धांजलि, विजिटर बुक में  लिखा ये खास संदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है। डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का आज (मंगलवार) सुबह सबसे पहले राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। इसके बाद दोनों राष्टपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है। डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का आज (मंगलवार) सुबह सबसे पहले राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। इसके बाद दोनों राष्टपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राजघाट की विजिटर बुक पर संदेश भी लिखा। अपने संदेश में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, ‘अमेरिका के लोग एक संप्रभु और अद्भुत भारत के साथ दृढ़ता के साथ खड़े हैं। महान महात्मा गांधी की भी यही सोच थी। यह अद्भुत सम्मान की बात है।’

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम का दौरा किया था। साबरमती आश्रम में डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी थी। लेकिन ट्रंप ने आश्रम के विजिटर बुक में जो संदेश लिखा था उसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जिक्र नहीं किया था। जिस पर विवाद भी हो गया था। साबरमती आश्रम पर लिखे गए संदेश में डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी, लेकिन महात्मा गांधी को लेकर कुछ नहीं लिखा। इस मुद्दे पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने सवाल खड़े किए थे। लोगों का कहना था कि शायद ट्रंप को महात्मा गांधी के बारे में कुछ पता नहीं है, इसलिए उन्होंने विजिटर बुक में लिखे अपने संदेश में उनका जिक्र नहीं किया।


राजघाट पर संदेश लिखने के बाद राजघाट के परिसर में ट्रंप ने एक पौधा भी लगाया। वहां उन्हें महात्मा गांधी की एक प्रतिमा भेंट की गई। राजघाट पर राष्ट्रपति ट्रंप के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद थे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए ट्रंप हैदराबाद हाउस पहुंचे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;