दो साल बैन के बाद फेसबुक-इंस्टाग्राम पर फिर से लौटेंगे डोनाल्ड ट्रंप, अकाउंट होगा रीस्टोर, मेटा ने की घोषणा

6 जनवरी, 2021 को कैपिटल में हिंसा में लिप्त लोगों की प्रशंसा करने के बाद मेटा ने ट्रम्प के फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों को दो साल के लिए निलंबित कर दिया था।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने घोषणा की है कि वह आने वाले हफ्तों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट रीस्टोर कर देगी। यह घोषणा मेटा के वैश्विक मामलों के अध्यक्ष मेटा निक क्लेग ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में की।

6 जनवरी, 2021 को कैपिटल में हिंसा में लिप्त लोगों की प्रशंसा करने के बाद मेटा ने ट्रम्प के फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों को दो साल के लिए निलंबित कर दिया था।

क्लेग ने ब्लॉगपोस्ट में विस्तार से बताया, "निलंबन असाधारण परिस्थितियों में लिया गया एक असाधारण निर्णय था। मामलों की सामान्य स्थिति यह है कि जनता अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और उस पद के लिए घोषित उम्मीदवार को हमारे प्लेटफॉर्म पर फिर से सुनने में सक्षम होनी चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "किसी भी अन्य फेसबुक या इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता की तरह ट्रम्प हमारे सामुदायिक मानकों के अधीन हैं। उनके उल्लंघनों के आलोक में, उन्हें अब बार-बार के अपराधों के लिए भी बढ़े हुए दंड का सामना करना पड़ता है। "

क्लेग ने यह भी कहा कि मेटा ट्रम्प के फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों को फिर से बहाल कर रहा है।


क्लेग ने कहा, "हम जानते हैं कि इस मुद्दे पर हम जो भी निर्णय लेंगे, उसकी तीखी आलोचना की जाएगी। लोग इस बात पर असहमत होंगे कि क्या यह सही निर्णय है। लेकिन एक निर्णय लेना था, इसलिए हमने इसे एक तरह से सर्वश्रेष्ठ बनाने की कोशिश की है यह हमारे मूल्यों और हमारे द्वारा स्थापित प्रक्रिया के अनुरूप है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */