चीन में गैस सिलेंडर लीक होने से जबरदस्त धमाका, आठ लोगों की मौत, कई लोग गंभीर रूप से घायल

इमारत में गैस सिलेंडर से रिसाव के कारण विस्फोट होने और आग लगने की घटना में आठ लोग मारे गए। रिपोर्ट के मुताबिक तटीय शहर डालियान में आग लगने के बाद पांच अन्य लोग घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तरपूर्वी चीन में एक बड़ा धमाका हुआ है। जानकारी के मुताबिक एक इमारत में गैस सिलेंडर से रिसाव के कारण विस्फोट होने और आग लगने की घटना में आठ लोग मारे गए। 'शिन्हुआ' की रिपोर्ट के मुताबिक तटीय शहर डालियान में आग लगने के बाद पांच अन्य लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी आग लगने की वजह का पता नहीं चला है। हादसा शहर के पुलंदिन जिले में आधी रात के करीब हुआ।

उधर, घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। सुबह ढाई बजे आग पर काबू पाया गया। इस घटना में आठ लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया है और फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। जिस इमारत में रहने वाले लोगों को बाहर निकाल दिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले, जून में मध्य चीन के रिहायशी इलाके में हुए भीषण गैस विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। चीन की सरकारी मीडिया ने बताया कि धमाका इतना बड़ा था कि इसकी चपेट में आने से 100 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia