ट्विटर के बिकने पर बड़े पैमाने पर छंटनी की चर्चा से कर्मचारी परेशान, मस्क को लापरवाही नहीं करने की दी चेतावनी

हाल में द वाशिंगटन पोस्ट में साक्षात्कार और दस्तावेजों के हवाले से छपी खबर के अनुसार, आने वाले महीनों में नौकरी में कटौती की उम्मीद है, चाहे कंपनी का मालिक कोई भी हो। रिपोर्ट में कहा गया है कि छंटनी निस्संदेह ट्विटर के दैनिक कार्यो को प्रभावित करेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अगर एलन मस्क ट्विटर का अधिग्रहण करते हैं तो 75 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल देंगे। मीडिया में ऐसी खबरें आने के बाद ट्विटर के कर्मचारी परेशान हो गए हैं। इस बीच उन्होंने टेक अरबपति को चेतावनी दी है कि बड़े पैमाने पर छंटनी एक बड़ी 'लापरवाही' होगी।

टाइम की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क के लिए ट्विटर के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण डील को अंतिम रूप देने की समय सीमा के रूप में, कंपनी के कर्मचारियों की एक अज्ञात संख्या ने एक खुला पत्र लिखा था, जिसमें कंपनी के 75 प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने के उनके प्रस्ताव पर आपत्ति जताई गई थी।

कर्मचारियो ने पत्र में लिखा है, "एलन मस्क की 75 प्रतिशत ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी की योजना से ट्विटर की क्षमता को काफी नुकसान होगा।" इसमें आगे कहा है, "इसका परिमाण लापरवाह है, हमारे प्लेटफॉर्म पर हमारे उपयोगकर्ताओं जो ग्राहकों के विश्वास को कमजोर करता है और कार्यकर्ता को डराने-धमकाने का एक पारदर्शी कार्य है। हम लगातार उत्पीड़न और धमकियों के माहौल में अपना काम नहीं कर सकते।"पत्र में कंपनी के 'वर्तमान और भविष्य के नेतृत्व' के लिए मांगों की एक सूची भी शामिल है।


सूची में कहा है कि 'सभी श्रमिकों के लिए उचित विच्छेद नीतियों' के अलावा, पत्र लिखने वाले चाहते हैं कि मस्क मौजूदा कर्मचारी लाभों को बनाए रखें, जिसमें रिमोट वर्क भी शामिल है। पत्र कुछ ट्विटर स्टाफ और मस्क के बीच एक संभावित वैचारिक अंतर का भी इशारा करता है, जिन्होंने कम मॉडरेशन के लिए अपनी प्राथमिकता व्यक्त की है। पत्र में कहा गया है, "हम मांग करते हैं कि नेतृत्व कर्मचारियों के साथ उनकी जाति, लिंग, विकलांगता, यौन अभिविन्यास या राजनीतिक विश्वासों के आधार पर भेदभाव नहीं करेगा।"

हाल ही में द वाशिंगटन पोस्ट में साक्षात्कार और दस्तावेजों के हवाले से छपी खबर के अनुसार, आने वाले महीनों में नौकरी में कटौती की उम्मीद है, चाहे कंपनी का मालिक कोई भी हो। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि छंटनी निस्संदेह ट्विटर के दैनिक कार्यो को प्रभावित करेगी, जिसमें हानिकारक कंटेंट को मॉडरेट करने और सुरक्षा मुद्दों का मुकाबला करने की क्षमता शामिल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;