ट्रंप ने हार नहीं मानी तो भी जो बिडेन को मिल जाएगा ट्विटर का @POTUS और @FLOTUS अकाउंट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप भले ही हाल के चुनावों में अपनी हार मानने को तैयार नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने कहा है कि जनवरी आते-आते राष्ट्रपति के अधिकारिक अकाउंट जो बिडेन को दे दिए जाएंगे।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने ऐलान किया है कि भले ही मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अपनी हार न मानें, लेकिन जनवरी में निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन को अधिकारिक @POTUS और @FLOTUS अकाउंट दे दिया जाएगा। साथ ही ट्रंप प्रशासन के दौर में किए गए सभी ट्वीट को आर्काइव कर दिया जाएगा।

ट्विटर के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि, “कंपनी सक्रियता के साथ सत्ता हस्तांतरण की तैयारी कर रही है और 20 जनवरी 2021 को व्हाइट हाउस के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट का नियंत्रण बिडेन की टीम को दे दिया जाएगा।” इन अकाउंट्स में राष्ट्रपति का अधिकारिक अकाउंट @POTUS, राष्ट्रपति की पत्नी का अधिकारिक अकाउंट @FLOTUS, उप राष्ट्रपति का अधिकारिक अकाउंट @VP और व्हाइट हाउस का अधिकारिक अकाउंट @whitehouse शामिल हैं। इसके अलावा अन्य अधिकारिक अकाउंट का नियंत्रण भी बिडेन की टीम को दे दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि यह प्रक्रिया नेशनल आर्काइव एंड रिकॉर्ड एडमिनिस्ट्रेशन से सलाह मशविरा करके की जा रही है।

ट्विटर ने यह भी पुष्टि की कि कंपनी के प्रतिनिधि बिडेन-हैरिस की ट्रांजीशन टीम के साथ संपर्क में हैं और सरकार के अन्य अधिकारिक अकाउंट के बार में विमर्श कर रहे हैं। गौरतलब है कि @POTUS अकाउंट के 32 मिलियन फॉलोअर हैं। यह अकाउंट मिलने के बाद जो बिडेन को लोगों के साथ सीधे संवाद करने का एक और साधन मिल जाएगा। अभी डोनल्ड ट्रंप ने हार नहीं मानी है और वे व्हाइट हाउस छोड़ने को तैयार नहीं है। हालांकि बिडेन 306 इलेक्टोरल वोट के साथ चुनाव जीत चुके हैं।

इस दौरान डोनल्ड ट्रंप ने अपने निजी अकाउंट का बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया है। ट्विटर पर उनके 89 मिलियन फॉलोअर हैं। लेकिन चुनाव के दौरान उनके ट्विटर अकाउंट पर गहरी नजर रखी जा रही है और जब भी उन्होंने चुनाव में धांधली की बात की है ट्विटर ने उस ट्वीट को भ्रामक खबर बताकर फ्लैग किया है।

लोकप्रिय
next