काबुल एक मस्जिद में बड़ा धमाका, कम से कम 10 लोगों की मौत

मीडिया रिपोटरें के मुताबिक, सुरक्षा अधिकारियों ने पुष्टि की कि काबुल की एक मस्जिद में शुक्रवार को एक शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मीडिया रिपोटरें के मुताबिक, सुरक्षा अधिकारियों ने पुष्टि की कि काबुल की एक मस्जिद में शुक्रवार को एक शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट काबुल के दारुल-अमन इलाके में हुआ।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता अब्दुल नफाय ताकोर ने कहा कि विस्फोट में कम से कम 10 लोग मारे गए और 20 से अधिक अन्य घायल हो गए। इससे पहले सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा था कि विस्फोट में कम से कम पांच लोग मारे गए और 20 से अधिक अन्य घायल हो गए।


प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है। अभी तक किसी ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस बीच, मजार-ए-शरीफ में गुरुवार को हुए दोहरे विस्फोटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।

बल्ख पुलिस कमान के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने कहा कि दोनों विस्फोट मिनी बसों में रखे विस्फोटकों के कारण हुए। वजीरी ने कहा, "हम इस मामले के दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करेंगे और उन्हें न्याय के कटघरे में लाएंगे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia