अमेरिका में कैपिटल हिंसा के बाद FBI का दावा- हो सकता है सशस्त्र विरोध प्रदर्शन, 50 राज्यों को अलर्ट जारी

एफबीआई ने एक बुलेटिन में बताया है कि 20 जनवरी के पहले और कुछ दिन बाद तक आप सभी हाईअलर्ट पर रहें। कट्टरपंथी हिंसा फैला सकते हैं। कुछ दिन पहले CNN ने जांच एजेंसी के सूत्रों के हवाले से इसी तरह के अलर्ट की रिपोर्ट दी थी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

अमेरिका में फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने कैपिटल हिंसा के बाद सभी 50 राज्यों के पुलिस प्रमुखों को एक बुलेटिन जारी किया है। इस बुलेटिन में कहा गया है कि 20 जनवरी को प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा का खतरा है।

बुलेटिन में बताया गया है कि 20 जनवरी के पहले और कुछ दिन बाद तक आप सभी हाईअलर्ट पर रहें। कट्टरपंथी हिंसा फैला सकते हैं। कुछ दिन पहले CNN ने जांच एजेंसी के सूत्रों के हवाले से इसी तरह के अलर्ट की रिपोर्ट दी थी। बाद में होमलैंड सिक्योरिटी डिपार्टमेंट ने इसकी पुष्टि से इनकार कर दिया था। अब FBI ने खुद बुलेटिन जारी करके बता दिया है कि खतरा कितना बड़ा है।

FBI सूत्रों के हवाले से CNN ने खबर दी है कि खतरा उन राज्यों में बहुत ज्यादा है जहां रिपब्लिकन पार्टी की सरकारें और गर्वनर हैं। हालांकि, अमेरिका में राजनीतिक हिंसा की घटनाएं बेहद कम या कहें न के बराबर होती हैं। लेकिन, ऐसे कई मौके आए जब विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी भिड़ गए।

गौरतलब है कि पिछले गुरुवार को भी यही हुआ था। इसके बाद से FBI ही इस मामले की जांच कर रही है। अब तक 33 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next