इंडोनेशिया के जकार्ता में कोरोना का खौफ, सरकार ने ईद से पहले लगाए सख्त प्रतिबंध

लघु और मध्यम व्यापार अधिकारिता अनुभाग के प्रमुख ने कहा कि कोविड मामलों को रोकने के लिए आधी रात की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इंडोनेशिया में मध्यरात्रि की बिक्री लोकप्रिय है, जो ईद, क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों से पहले भारी छूट प्रदान करती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडोनेशिया की सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए ईद-उल-फितर से पहले बड़ा फैसला लिया है। राजधानी जकार्ता में त्योहार के एक दिन पहले मिडनाइट सेल का आयोजन होता है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग सामान खरीदने निकलते हैं, जिस पर सरकार ने इस बार रोक लगा दी है। यह जानकारी नगरपालिका अधिकारी ने दी।

लघु और मध्यम व्यापार अधिकारिता अनुभाग के प्रमुख एडी मागोर्नो ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 के मामलों को रोकने के लिए आधी रात की बिक्री (मिडनाइट सेल) पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मागोर्नो ने कहा, "इस भीड़ से कोविड-19 मामले बढ़ सकते हैं, जिसे संभालना मुश्किल हो सकता है।"


समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मध्यरात्रि की बिक्री इंडोनेशिया में लोकप्रिय है, जो ईद-उल-फितर, क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों से पहले छूट प्रदान करती है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को दक्षिण पूर्व एशियाई देश में कोविड-19 के 1,551 नए मामले दर्ज किए, जिससे यहां कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 60,36,909 हो गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia