पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम विस्फोट में पांच सैनिकों की मौत, एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल

मकरान कमिश्नर सईद अहमद उमरानी ने हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि जब सुरक्षाकर्मियों का वाहन इलाके से गुजर रहा था तो सड़क किनारे लगाए गए एक आईईडी में विस्फोट हो गया। विस्फोट के बाद, हमलावरों के साथ थोड़ी देर गोलीबारी भी हुई, जो अंततः घटनास्थल से भाग गए।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम विस्फोट में पांच सैनिकों की मौत
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम विस्फोट में पांच सैनिकों की मौत
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के कब्जे वाले बलूचिस्तान के केच जिले के बुलेदा इलाके में एक सुरक्षा वाहन को निशाना बनाकर किए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में पांच पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई और एक अधिकारी सहित दो अन्य लोग घायल हो गए। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, केच घटना में गश्त के बाद गिलिसर चौकी पर लौटते समय सुरक्षा बलों का वाहन सड़क किनारे रखे बम की चपेट में आ गया।

मकरान कमिश्नर सईद अहमद उमरानी ने हमले की जानकारी की पुष्टि की है। उन्होंने डॉन को बताया कि जब सुरक्षाकर्मियों का वाहन इलाके से गुजर रहा था तो सड़क किनारे लगाए गए एक आईईडी में विस्फोट हो गया। विस्फोट के बाद, हमलावरों के साथ थोड़ी देर गोलीबारी भी हुई, जो अंततः घटनास्थल से भाग गए।


डॉन ने बताया कि इससे अलग एक घटना में सुरक्षा बलों ने खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के उत्तरी वजीरिस्तान और डेरा इस्माइल खान जिलों में खुफिया सूचना-आधारित दो अभियानों में अलग-अलग चार आतंकवादियों को मार गिराया। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि केपी में पहला ऑपरेशन उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली तहसील में हुआ, जहां गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए।

इन आतंकवादियों की पहचान कमांडर तब्बसुम उर्फ कादरमन और साजिद के रूप में की गई है, जो सुरक्षा बलों पर हमलों सहित आतंकवाद के कई कृत्यों में शामिल थे। डेरा इस्माइल खान जिले के कुलाची इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों के एक अलग संयुक्त अभियान में दो और आतंकवादियों को मार गिराया गया। उनकी भी पहचान की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;