पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान फिर होंगे गिरफ्तार? पाक चुनाव आयोग ने दिया बड़ा आदेश, बढ़ेंगी मुश्किलें

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा कि इमरान खान 16 जनवरी और 2 मार्च को नोटिस और जमानती गिरफ्तारी नोटिस जारी करने के बाद भी ईसीपी के सामने पेश नहीं हुए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने वाली हैं। सवाल यह है कि क्या इमरान खान फिर गिरफ्तार होंगे? यह सवाल इस लिए पूछा जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ अवमानना के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया है। आयोग ने इमरान खान को आज पेश होने के लिए कहा है। आयोग ने यह भी कहा है कि अगर इमरान पेश नहीं होते हैं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सामने लाए।

बताया जा रहा है कि लगातार नोटिस के बावजूद इमरान खान चुनाव आयोग के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। आयोग ने आदेश में कहा कि इमरान खान 16 जनवरी और 2 मार्च को नोटिस और जमानती गिरफ्तारी नोटिस जारी करने के बाद भी पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के सामने पेश नहीं हुए। आयोग चुनाव अधिनियम, 2017 की धारा 4 (2) और अधिनियम और नियमों के तहत निहित शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए इमरान खान की गिरफ्तारी का गैर-जमानती वारंट जारी किया है।


इस्लामाबाद के आईजी को चुनाव आयोग ने आदेश दिया है कि अगर इमरान खान पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाए और पेश किया जाए। ईसीपी सुनवाई से इमरान खान की लगातार गैरहाजिरी से नाराज है। चुनाव आयोग के सदस्य निसार दुर्रानी की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय पीठ ने 11 जुलाई को पिछली सुनवाई में उमर को राहत देने के साथ इमरान खान और चौधरी के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। साथ ही पीठ ने सुनवाई के लिए 25 जुलाई की तारीख तय की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;