पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को फिर हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन कोविड-19 से संक्रमित हैं। बुधवार देर रात एक ट्वीट में, 76 वर्षीय ने कहा, "मैंने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन कोविड-19 से संक्रमित हैं। बुधवार देर रात एक ट्वीट में, 76 वर्षीय ने कहा, "मैंने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मुझे हल्के लक्षण हैं, लेकिन मैं कुल मिलाकर ठीक हूं और घर पर खुद को व्यस्त रखता है।" "मैं टीकाकरण और बढ़ावा देने के लिए आभारी हूं, जिसने मेरे मामले को हल्का रखा है, और मैं सभी से ऐसा करने का आग्रह करता हूं, खासकर जब हम सर्दियों के महीनों में जाते हैं।"

इससे पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन इस गर्मी में कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्टूबर 2020 में पॉजिटिव पाए गए थे। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस साल की शुरूआत में हल्के लक्षणों का अनुभव किया था।


अमेरिका में हाल के सप्ताहों में कोविड-19 के मामले, अस्पताल में भर्ती होने और मौतें स्थिर हैं, हालांकि वायरस का प्रभाव समाप्त नहीं हुआ है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के आंकड़ों के अनुसार, औसतन हर दिन 300 से अधिक अमेरिकियों की मृत्यु हो जाती है और 3,400 लोग कोविड-19 के साथ अस्पताल में भर्ती होते हैं।

सीडीसी के अनुसार, अमेरिका में केवल 12 प्रतिशत पात्र लोगों ने कोविड-19 बूस्टर प्राप्त किया है, और देश भर में लगभग 5 में से 1 व्यक्ति को कोई वैक्सीन नहीं लगी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;